चुनावी फसक: दाज्यू अबकी बार निर्दलीय सरकार, टिकट कटने के बाद निर्दलियों की बाढ़…

खबर शेयर करें

Uttarakhand News: शायद ही ऐसा चुनाव आपने उत्तराखंड में कभी देखा होगा। भाजपा-कांग्रेस में प्रत्याशियोंं की पहली और दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद पहाड़ के लेकर मैदान तक हंगामा होगया। हर कोई कहता है मुझे टिकट नहीं मिला। ऐसे में बागी तेवरों से पार्टी परेशान है। इस बार बागियों से तेवर भी गजब के है। कुछ मामलों को छोड़ दिया जाय तो दोनोंपार्टियों में टिकट नहीं मिलने वाले सिर्फ निर्दलीय चुनाव मैदान में कूदना चाहते है।

अधिकांश को पता है न तो उन्हें भाजपा टिकट देगी और न ही कांगे्रस। ऐसे में उनके सामने एक ही ऑफर है कि वह निर्दलीय चुनाव लड़े और जीतकर दिखाये। पहाड़ में कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों में बागी की बारात आ गई है। उससे भी बद्दतर हालात मैदान में है। यहां हर सीट पर पर चार निर्दलीय खड़े है लो अब जीत लो चुनाव। ऐसे में लोग सोशल मीडिया पर जबकर चटकारे ले रहे है। एक यूजर ने लिखा अबकी बार निर्दलीय सरकार, वही दूसरा यूजर लिख रहा है इस बार वोट दागी को दू या बागी को।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: ग्रीनवूडस ग्लोबल स्कूल में आर्ट, क्राफ्ट एंड साइंस का आयोजन, बच्चों ने लगाए स्टॉल...

हालात ऐसे है कि हर तरफ निर्दलीय प्रत्याशी खड़ा हो गया। भाजपा-कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टियों के लिए टिकट न मिलने पर उन्हीं के नेता बागी बन चुके है। अब इन्हे कन्ट्रोल करने में दोनों पार्टियों के पसीने छूट रहे है। नेता एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे है। ऐसा चुनाव शायद ही उत्तराखंड के लोगों ने आजतक देखा है जहां पार्टी से कम निर्दलीय ज्यादा हो गये है। क्या इसका असर चुनावके रिजल्ट पर पड़ेगा यह तो आने वाला समय ही बतायेगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *