उत्तराखंड: पहाड़ के लक्ष्य ने रचा इतिहास, पीएम मोदी बोले अरे भाई बाल मिठाई खिलानी पड़ेगी…

lakshya sen thomas cup pm modi and bal mithae
खबर शेयर करें

Almora News: पहाड़ के शटलर लक्ष्य सेन की अगुवाई में भारतीय बैटमिंटन खिलाडिय़ों ने थॉमस कप जीतकर इतिहास रच दिया है। पूरा देश इस जीत से गौरवान्वित हुआ है। भारतीय खिलाडिय़ों ने लगातार 14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया की टीम को हराकर यह कारनामा किया। भारतीय टीम और लक्ष्य सेन की उपलब्धि पर पीएम मोदी और सीएम धामी ने बधाई दी है।

थॉमस कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे और पहला सिंगल जीतने वाले उत्तराखंड निवासी लक्ष्य सेन ने कहा 14 बार जो टीम जीत चुकी थी, उस टीम को हराना सपने जैसा था। हमारी टीम बैलेंस थी और टीम ने एकजुटता से एक दूसरे की मदद की। लक्ष्य ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी का उनके पास फोन आया। रविवार शाम को प्रधानमंत्री ने उनसे फोन पर बात करते हुए कहा तुम्हारी तीनों पीढिय़ां बैडमिंटन में हैं। तुम्हारे दादा, पिता और तुम। अरे भाई बाल मिठाई खिलानी पड़ेगी। लक्ष्य ने कहा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। टीम के लिए पहला सिंगल खेला और टीम को जीत दिलाना खुशी का पल रहा। पिता डीके सेन ने कोच के तौर पर काफी मदद की।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः विराट-अनुष्का को भाया हल्द्वानी का सोया चाप, इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात…

थाईलैंड के बैंकॉक में हुए थॉमस कप में लक्ष्य सेन ने पहले ही मैच में इंडोनेशिया के ओलम्पिक मेडलिस्ट गिंटिंग को 9-21,21-17 व 21-16 से हराकर जीत की बुनियाद रख दी थी। उसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने पीछे मुडक़र नही देखा। भारत की युगल जोड़ी सात्विक व चिराग़ ने संघर्षपूर्ण मैच भारत के नाम किया। रविवार को लगातार तीसरे एकल मैच को जीतकर श्रीकांत ने पहली बार थामस कप जीतने का इतिहास रच दिया।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *