उत्तराखंडः बाजपुर के दशमेश स्कूल में हुई प्रथम उत्तराखंड ओपन क्रॉसमिंटन चैंपियनशिप 2023 की शुरूआत…

खबर शेयर करें

Bazpur News: दशमेश स्कूल बाजपुर में क्रॉसमिंटन एसोसिएशन उत्तराखंड द्वारा दो दिवसीय प्रथम उत्तराखंड ओपन क्रॉसमिंटन चैंपियनशिप 2023 का आयोजन शुरू हो गया है। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ दशमेश स्कूल के प्रधानाचार्य संदीप सलारिया ने किया। इसके बाद प्रतिभागियों ने अपने-अपने मैच खेलें। इस चैंपियनशिप में कई राज्यों के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग लिया। पहली बार उत्तराखंड में क्रॉसमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा, जिसे लेकर बच्चों में काफी जोश और उत्साह देखने को मिला।

जानकारी देते हुए सीएयूके के महासचिव एसआर आर्या ने बताया कि पहली बार उत्तराखंड ओपन क्रॉसमिंटन चैंपियनशिप 2023 किया जा रहा है। आज से ऊधमसिंह जिले के बाजपुर में स्थित दशमेश सीनियर सेकेन्डरी स्कूल दो दिवसीय प्रथम उत्तराखंड ओपन क्रॉसमिंटन चैंपियनशिप 2023 की शुरूआत हो गई है। आज खेले गये मैचों उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें बाजपुर से आद्या सलारिया और सोेमेश्वर अल्मोड़ा से गौरव आर्या, प्रिंस आर्या और प्रनेश ने प्रतिभाग किया। उन्होंने बताया कि यह खेल उत्तराखंड में नया है। जिसे लेकर यहां के खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिला। वहीं उनके द्वारा गुरूग्राम में भी कई प्रतियोगिता का आयोजन किया जा चुका है। एसआर आर्य ने बताया कि इस खेल की खास बात यह है कि यह काफी कम बजट का खेल है यानी इसका सामान खिलाड़ी आसानी से खरीद सकते है। इस खेल के प्रति उत्तराखंड में भी खिलाड़ियों में रूचि देखने को मिल रही है। मंगलवार को होने वाले मैच निर्णायक होंगे। जिसमें सभी खिलाड़ियों मेडल जीतने के लिए एक-दूसरे से भिड़ेगें।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)- यहाँ बिजली विभाग ने सुबह- सुबह पकड़े बिजली चोर, 67 के खिलाफ FIR

इस मौके पर दशमेश स्कूल के स्पोटर्स राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि पहली बार उत्तराखंड में क्रॉसमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता क्रॉसमिंटन एसोसिएशन उत्तराखंड द्वारा किया जा रहा है। अब भाग्यशाली है कि उत्तराखंड में होने जा रही पहली उत्तराखंड ओपन क्रॉसमिंटन चैंपियनशिप 2023 का आयोजन स्थल दशमेश स्कूल को चुना है। इस प्रतियोगिता को लेकर बच्चों में काफी जोश और उत्साह देखने को मिल रहा है। आगे आने वाले समय में उत्तराखंड में क्रॉसमिंटन एक बड़े मुकाम पर जायेगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]