उत्तराखंडः ममता कुमार को मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि, 15 साल से कर रही कैरियर काउंसलिंग

खबर शेयर करें

Haldwani News: उत्तराखंड की ममता कुमार को इंदिरापुरम हैबिटेट सेंटर गाजियाबाद में वाधवान इंडिया अवॉर्ड्स कौंसिल द्वारा आयोजित दीक्षांत समारोह में हेसेन अंतर्राष्ट्रीय यूनिवर्सिटी, जर्मनी की ओर से डॉक्टरेट की मानद उपाधि देकर सम्मानित किया। दिक्षांत समारोह में डा. अजय राणा, डॉयरेक्टर जनरल, एमिटी यूनिवर्सिटी, प्रो अंसुर रहमान, निदेशक, यूजीसी, जामिया मिलिया, डा पीके राजपूत, पूर्व वाइस प्रेसिडेंट, कैडिला फार्मा आदि द्वारा ममता कुमार को मानद उपाधि प्रदान की गई।
उनको उपाधि मिलने की खुशी में विभिन्न संगठनों, सगे संबंधियों और शुभ चिंतकों ने बधाई दी और उनके सम्मान में सम्मान समारोहों का आयोजन किया गया।

इ. अशोक कुमार है पति

बता दें, डॉ. ममता कुमार का नाम करियर काउंसलिंग, शिक्षा एवं समाजसेवा अग्रणी है। वह समाज में एक अलग पहचान रखती है। डॉ. ममता समाज में शिक्षा, समानता, भाई-चारे और सौहार्द को कायम करने के प्रति तत्पर है। डॉ ममता को यह उपाधि कैरियर काउंसलिंग के क्षेत्र 15 वर्षों से निरंतर कार्य को देखते प्रदान की गई। डॉ. ममता अभी तक पांच हजार लोगों एवं प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष छात्रों के लिए विशेषज्ञ कैरियर के लिए परामर्श दे चुकी हैं। डॉ कुमार एसएसबी एम जेनेवा में रिसर्च स्कॉलर भी हैं। डा. ममता के पति इ. अशोक कुमार अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, हल्द्वानी में कार्यरत है।

Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]