उत्तराखंड: (अच्छी खबर)-राज्य में लौट रहे प्रवासियों को उपनल के जरिये मिलेंगी नौकरी, पढ़िये पूरी अपडेट

Pravasi Mazdoor Job Upnal
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Uttarakhand: पूरे देश में कोरोना का प्रकोप चल रहा है। ऐसे में कई राज्यों ने लॉकडाउन (LOCKDOWN) लगा दिया है। जिससे वहां रहने वाले लोगों की रोजी रोटी पर संकट खड़ा हो चुका है। अन्य राज्यों में नौकरी करने वाले उत्तराखंड के प्रवासी भी पहाड़ों की ओर लौटने लगे है। एक बार फिर पिछले साल से हालात हो चुके है। अभी तक लाखों प्रवासी उत्तराखंड लौट चुके है। ऐसे में राज्य सरकार ने प्रवासियों को नौकरी देने का एलान किया है। राजय सरकार ने पूर्व से लागू व्यवस्था को 31 मार्च 2022 तक जारी रखने का निर्णय लिया गया है। शासन की ओर से आदेश जारी किया गया है।

Ad

कोरोना महामारी में प्रवासी अपने घरों को लौट रहे है। ऐसे में राज्य सरकार की ओर से कोरोनाकाल (COVID-19) में वापस लौटे प्रवासियों को उपनल (UPNL) के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया था। 16 सितंबर 2020 को शासन ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कहा कि राज्य में वापस आने वाले उत्तराखंडवासियों को उनके अनुभव, योग्यता एवं कौशल के अनुसार उनके निवास स्थान के नजदीक उपनल के माध्यम से अस्थाई रोजगार दिया जाएगा।

Ad

31 मार्च 2021 तक पंजीकृत लोगों को ही रोजगार में प्राथमिकता दी जाएगी। लेकिन शासन की ओर से इस व्यवस्था को अब 31 मार्च 2022 तक के लिए जारी रखने का आदेश किया गया है। प्रमुख सचिव एल फैनई की ओर से इस संबंध में उपनल के प्रबंध निदेशक को आदेश जारी किया गया है। राज्य में लौटने वाले इन पूर्व सैनिकों, उनके आश्रित एवं अन्य के लिए उपनल के माध्यम से नौकरी की जो व्यवस्था की है।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: बेलबाबा के पास पेड़ से टकराई कार, सोमेश्वर निवासी महिला की मौत, दो घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *