उत्तराखंडः युवाओं के लिए अच्छी खबर, ग्रुप-D में आवेदन करने वालों को मिलेंगी ये छूट

BREAKING NEWS PAHAD PRABHAT UTTARAKHAND
खबर शेयर करें

Group d uttarakhand: युवाओं के लिए अच्छी खबर है। अगर आप ग्रुप.डी की तैयारी कर रहे है तो आपको उम्र में छूट दी जायेगाी। लोक सेवा आयोग के जरिए कराई जा रही ग्रुप.डी की परीक्षाओं में आवेदकों को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी पिछले विज्ञापन की तिथि से आयु सीमा की छूट मिलेगी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा विज्ञापन जारी करने के दिन जो अभ्यर्थी आयु सीमा पूरी कर रहा था वो आगामी परीक्षा के लिए भी आवेदन कर सकेगा। आगे पढे़…

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः जापानी बुखार से सुशीला तिवारी अस्पताल में एक की मौत, एक और मरीज है भर्ती

सरकार अधीनस्थ सेवा चयन की 12 परीक्षाएं लोक सेवा आयोग को ट्रांसफर कर चुकी है। सभी परीक्षाओं के लिए नए सिरे से आवेदन मांग रहा है। ऐसे में पूर्व में आवेदन कर चुके कई आवेदकों के अधिकतम उम्र सीमा पार होने के चलते भर्ती से बाहर होने का खतरा पैदा हो गया था। आयेाग ने सरकार से दिशा निर्देश मांगे थे। इस पर कार्मिक विभाग ने आयोग को ऐसे सभी मामलों में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी विज्ञापन की तिथि को ही अधिकतम उम्र सीमा का कट ऑफ निर्धारित करने को कहा है। इस फैसले के बाद वो अभ्यर्थी भी परीक्षा में बैठ पाएंगे जिन्होंने पिछली परीक्षा के बाद उम्र सीमा पार कर ली हो।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः नवरात्र पर लोकगायिका के हेमा आर्य के भजन "दीखे जा दर्शना" ने मचाई धूम...

ग्रुप.डी अभ्यर्थियों को एक और राहत देने के लिए कार्मिक विभाग ने एक और प्रस्ताव बनाया है जिसमें पूर्व में परीक्षा के आवेदकों से कोई शुल्क ना लेने की बात है। कार्मिक विभाग ने नए.पुराने सभी आवेदकों को परीक्षा शुल्क से भी मुक्त रखने का प्रस्ताव बनाया है। पहले कैबिनेट ने मात्र पूर्व में आवेदन करने वाले युवाओं को ही फीस माफी दी थी। अपर सचिव कार्मिक एलएम रयाल के अनुसार इस बारे में जल्द आदेश जारी होंगे। इसी क्रम में आयोग परीक्षा आयोजित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *