उत्तराखंड: (बधाई)-यूक्रेन विश्व कप फुटबाल में खेलेगा पहाड़ का कुशाग्र, फिर बजा देवभूमि का डंका…

kushagra upreti futball
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Champawat:देवभूमि के युवा लगातार हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे है। अब चंपावत जिले के कुशाग्र ने अपनी प्रतिभा का डंका बजाया है। बनबसा के कुशाग्र उप्रेती का चयन आगामी 11 से 16 अगस्त तक यूक्रेन में होने वाली अंडर-23 फुटबाल विश्व कप टीम में हुआ है। जिसके बाद परिजनों में खुशी की माहौल है। इससे पहले उनका चयन अंडर-19 विश्व कप के लिए हुआ था। विश्वकप चीन में होना था लेकिन वैश्विक कोरोना महामारी के कारण इसे रद्द कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  Jobs News: AIIMS में नर्सिंग ऑफिसर पदों पर निकली नौकरी, कैसे करे आवेदन

बता दें कि कुशाग्र टनकपुर पावर स्टेशन एनएचपीसी में कार्यरत नगर के वार्ड नंबर चार निवासी विनोद उप्रेती के पुत्र हैं। कुशाग्र 11 अगस्त से 16 अगस्त तक यूक्रेन मे होने वाले अंडर-23 फुटबाल विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। वर्तमान में कुशाग्र राजस्थान के कोटा यूनाइटेड फुटबाल क्लब के लिए खेलते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: मकान मालिक की बेटी को भगा ले गया किरायेदार, चलाता था नाई की दुकान

कुशाग्र की प्रतिभा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वर्ष 2018-19 में हरियाणा स्टेट टीम, वर्ष 2019 में स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (अंडमान निकोबार) वर्ष 2019-20 में रिलायंस फांउंडेशन के यूथ स्पोट्र्स प्रतियोगिता और 2020 में 5वीं नेशनल चैम्पियनशिप एवं देश के प्रतिष्ठित फुटबाल चर्चिल ब्रदर्स भी खेल चुके हैं।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *