Sports News: जो कुंबले-भज्जी भी नहीं कर पाए वो रविचंद्रन अश्विन ने कर दिया…

खबर शेयर करें

india vs england: भारतीय टीम ने रांची टेस्ट मैच में ज़बरदस्त वापसी की है. मैच के दूसरे दिन जहां टीम इंडिया पूरी तरह से मुकाबले में पिछड़ रही थी, वहीं अब तीसरे दिन का खेल खत्म होते-होते भारतीय टीम ने बढ़त बना ली है. भारत के लिए दूसरी पारी में कमाल करने वाले कोई और नहीं बल्कि रविचंद्रन अश्विन ही रहे, जिन्होंने पारी में पांच विकेट लिए.

रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में भारत की ओर से बॉलिंग की शुरुआत की और पहले नई बॉल, फिर पुरानी बॉल से इंग्लैंड को काफी परेशान किया. दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने 16 ओवर में 51 रन देकर 5 विकेट लिए. इस सीरीज़ में ये रविचंद्रन अश्विन का सबसे बेस्ट प्रदर्शन है. इसी के साथ रविचंद्रन अश्विन ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया है. अश्विन अब भारत के लिए टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा फाइफर (एक पारी में पांच या अधिक विकेट) लेने वाले बॉलर बन गए हैं. ये टेस्ट फॉर्मेट में उनका 35वां फाइफर था, उन्होंने वैसे अनिल कुंबले की बराबरी की है लेकिन कम टेस्ट मैच के हिसाब से वही आगे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः दारमा घाटी की मुस्कान बनी एयर इंडिया ग्रुप से फर्स्ट पायलट ऑफिसर, आप भी दीजिए बधाई…

रविचंद्रन अश्विन ने इसी टेस्ट मैच के दौरान एक और रिकॉर्ड बनाया था. टेस्ट फॉर्मेट में किन्हीं दो टीमों के खिलाफ 100 या उससे अधिक विकेट लेने वाले वो पहले भारतीय बॉलर बने हैं. अश्विन ने टेस्ट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा कमाल किया है. अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 टेस्ट में 114 विकेट लिए हैं, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ 23 टेस्ट में 105 विकेट लिए हैं. अश्विन के लिए ये सीरीज़ इसलिए भी यादगार रही है, क्यूंकि उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में अपने 500 विकेट भी यहां ही पूरे किए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  IPL 2024: 9 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, IPL में बुमराह ने रचा इतिहास...

टेस्ट में सबसे ज्यादा 5 विकेट

  • रविचंद्रन अश्विन- 35, 99 टेस्ट
  • अनिल कुंबले- 35, 132 टेस्ट
  • हरभजन सिंह- 25, 103 टेस्ट
  • कपिल देव- 23, 131 टेस्ट
  • चंद्रशेखर- 16, 58 टेस्ट
Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

You cannot copy content of this page