सोमेश्वर: लोकगायिका दीपा नगरकोटी और रूचि आर्या के गीतों में झूमी लोद घाटी, पहाड़ी गीतों से बांधा समा…

खबर शेयर करें

Someshwar News: आज स्याल्दे बिखौती मेले के एक दिवसीय कार्यक्रम लोक कलाकारों ने अपने सुरो से दर्शकों को जमकर थिरकाया। उत्तराखंड की लोकगायिका दीपा नगरकोटी और गायिका रुचि आर्या ने अपने गीतों से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। साथ ही लोद क्षेत्र के छोटे-छोटे स्कूली बच्चों ने सुंदर नृत्य कर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

आज लोदघाटी के लोद गोलज्यु प्रांगण में हर साल की तरह इस साल भी एक दिवसीय स्याल्दे बिखोती मेले में लोक कलाकारों की धूम मची रही। कार्यक्रम में सबसे पहले स्कूली बच्चों और क्याप संस्था के बच्चों ने सुंदर-सुंदर डांस से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। इसके बाद आई गायिका रुचि आर्या ने अपनी गायिकी से महफिल लूट ली। रुची ने एक से बढ़कर एक गीतों से दर्शकों को खूब नचाया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः युवाओं के लिए अच्छी खबर, यहां खुला हाईटेक मशीनों से लैस स्पार्टन जिम

इसके बाद आई दीपा नगरकोटी ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। मोहना, मधना सुनार, मोहनी हरिया साड़ी समेत कई सुपरहिट गीतों पर लोगों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। दीपा नगरकोटी ने ऐसा समा बांधा की पूरी लोद घाटी की जनता मैदान में झूमने लगी। कार्यक्रम को देखने लोगों की भीड़ गोलू देवता के प्रांगण में उमड़ पड़ी। पूरा मैदान खचाखच भरने के बाद लोग बाहर से खड़े होकर और घरों के छतों से कार्यक्रम का आनंद ले रहे थे। लोगों ने कार्यक्रम आयोजकों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि ऐसा कार्यक्रम आज तक सोमेश्वर क्षेत्र में कहीं नहीं हुआ। दूसरी बार लोद घाटी सांस्कृतिक मंच द्वारा भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लोद घाटी क्षेत्र के अलावा बाहरी क्षेत्र से आए लोगों ने मेले का भरपूर आनंद उठाया। लोद घाटी सांस्कृतिक मंच ने अगले साल इससे भी बड़ा भव्य आयोजन करने का वादा कर मेले का समापन दीपा नगरकोटी के गीतों के साथ किया। एक दिवसीय मेले को लोक कलाकारों ने ऐतिहासिक बना दिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः मिट्टी के बर्तन की कला से रूबरू हुए गुरू द्रोणा पब्लिक स्कूल के बच्चे

इस मौके पर कार्यक्रम को सफल बनाने में लोद घाटी सांस्कृतिक मंच लोद के अध्यक्ष कुंदन सिंह भंडारी, ललित मोहन, नरेंद्र पाटनी, हिमांशु मैनाली, कैलाश भेटारी, चंद्रशेखर पाटनी, शंकर दत्त पाटनी, बहादुर सिंह, भुवन मेहरा, शंकर मेहरा, हीरा सिंह समेत क्षेत्र के कई युवाओं ने अपना सहयोग दिया।

Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]