Uttarakhand Nurse Recruitment: इस दिन आयोजित होगीं स्टाफ नर्स के 1200 पदोंं पर परीक्षा, पढिय़े पूरी डिटेल…

Uttarakhand Board of Technical Education (UBTER)
खबर शेयर करें

UBTER Uttarakhand Nurse Recruitment : कोरोना से लडऩे के लिए सरकार लगातार स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती कर रही है। अभी तक सैकड़ों पदों पर भर्ती निकल चुकी है। अब सरकारी अस्पतालों में खाली भर्ती परीक्षा 28 मई को कराने का फैसला लिया है। इस परीक्षा के लिए केंद्र सरकार की ओर एसओपी का पालन करने के निर्देश दिए हैं। यह परीक्षा हल्द्वानी और देहरादून दो जगहों पर आयोजित की जायेंगी।

गौरतलब है कि सरकार ने प्राविधिक शिक्षा परिषद UBTER Staff Nurse Vacancy 2021 को स्टाफ नर्स के 1200 पदों पर भर्ती के निर्देश दिए थे। लेकिन भर्ती के लिए सरकार की ओर से रखी गई कड़ी शर्तों की वजह से युवाओं ने इसका विरोध किया था। इधर 100 बेड के अस्पताल में अनुभव और अनुभव के साथ आईटीआर की शर्त की वजह से यह भर्ती विवादों में आ गई थी। इसके बाद में सरकार ने इन नियमों में छूट दी तो युवाओं को आवेदन का मौका फिर से देना पड़ा।

ऐसे में परीक्षा में देरी हो गई। इस बीच अप्रैल में कोरोना ने अपना कहर बरपा दिया तो परीक्षा में आयोजन में अड़चन आ रही थी। लेकिन अब सरकार ने 27 मई को परीक्षा आयोजित करने के आदेश कर दिए हैं। इस दौरान कोरोना संक्रमण को देखते हुए मानकों का पालन करने को कहा गया है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *