Govt Job: कॉन्स्टेबल और ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन…

CISF Recruitment 2022
खबर शेयर करें

CISF Recruitment 2022: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल में शामिल होने का ख्वाब देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल गृह मंत्रालय द्वारा कांस्टेबल और ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो अधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू होगी.

उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक https://www.cisf.gov.in/cisfeng/ के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं. ध्यान दें कि इस भर्ती के जरिए कुल 787 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसके लिए फिजिकल टेस्ट यानी यानी फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट यानी पीईटी के लिए बुलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)-खाई में समाई कार, दो की मौत, सुबह चला हादसे का पता...

योग्यता : CISF Recruitment 2022

इन पदों पर भर्ती के लिए किसी भी उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए. वहीं अलग अलग पदों पर अलग अलग योग्यता मांगी गई हैं. ऐसे में उम्मीदवार आवेदन से पूर्व नोटिफिकेशन जरूर देख लें.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)-दो टुकड़ों में मिली युवक की लाश, सुसाइड नोट में प्रेम प्रसंग की बात...

आयु सीमा : CISF Recruitment 2022

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 23 वर्ष के बीच होना चाहिए. वहीं यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति को किसी प्रकार का एप्लीकेशन फीस देने की आवश्यकता नहीं होगी.

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *