Job Alert: इंटेलीजेंस ब्यूरो में 1675 पदों पर भर्ती, 10वीं पास के लिए नौकरी का मौका…

खबर शेयर करें

Intelligence Bureau Recruitment 2023: आईबी के सिक्योरिटी एसिस्टेंस, एक्जीक्यूटिव और मल्टी टास्किंग स्टॉफ के 1675 पदों पर भर्ती हो रही है । इन पदों के लिए कोई लिखित परीक्षा देने की जरूरत नहीं है । सिर्फ डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन और मेरिट के हिसाब से बहाली होगी । इन पदों के लिए इच्छुक छात्र 17 फरवरी से पहले अप्लाई कर दें। आधिकारिक वेबसाइट से विशेष जानकारी और अप्लाई किया जा सकता है ।

इंटेलिजेंस ब्यूरो में सिक्योरिटी एसिस्टेंस, एक्जीक्यूटिव और मल्टी टास्किंग स्टॉफ के 1675 पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं तो 10वीं पास होना चाहिए । 10वीं पास वालों के लिए आईबी जैसी बड़ी संस्था से जुड़ने का मौका मिल रहा है । इंटेलिजेंस ब्यूरो के साथ जुड़ कर आप अच्छे वेतनमान का लाभ उठा सकते हैं ।

इंटेलिजेंस ब्यूरो के विभिन्न पदों पर अप्लाई करने वाले की उम्र 18 से 25 वर्ष होनी चाहिए । ऐसे अभ्यर्थी 17 फरवरी 2023 से पहले अप्लाई कर दें । इन पदों के लिए वेतनमान 69 हजार 100 रुपए महीना तक हो सकता है । इन पदों पर फॉर्म भरने के लिए इस ऑफिशियल वेबसाइट mha.gov.in से अप्लाई कर सकते हैं ।

इंटेलीजेंस ब्यूरो के लिए विज्ञापित 10वीं पास योग्यता पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट, mha.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन लिंक के माध्यम से सम्बन्धित पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 28 जनवरी से शुरू होने के बाद 17 फरवरी को समाप्त हो जाएगी। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 500 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। वैकल्पिक तौर पर उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान एसबीआइ चालान के माध्यम से ऑफलाइन किए जाने जानी की भी सुविधा दी गई है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

You cannot copy content of this page