IPL 2021-पृथ्वी का मैजिक शॉ, पहले ओवर में 6 गेंदों पर बना डाला नया विश्व रिकॉर्ड

खबर शेयर करें

IPL-2021 इस बार आईपीएल में कई रिकॉर्ड बन रहे है। हर दिन नये रिकॉर्ड बन रहे है और पुराने टूटते जा रहे है। जिस टीम ने इस बार सबसे ज्यादा प्रभावित किया है वह है दिल्ली केपिटल्स। कोलकाता के साथ हुए मैच में दिल्ली के पृथ्वी शॉ ने कई रिकॉर्ड बना डाले। पृथ्वी शॉ ने शिवम मावी के पहले ही ओवर में छह चौके जड़े। जो एक नया रिकॉर्ड बना गया। मावी की पहली गेंद वाइड थी, इसके बाद पृथ्वी ने लगातार छह चौके जड़े। ipl इतिहास में पृथ्वी ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज हो गए हैं। जिन्होंने पहले ही ओवर में छह चौके जड़े। इससे पहले टी20 में पहले ओवर में रिकॉर्ड पांच चौकों का था जो पांच बल्लेबाजों ने किया था।

Ad

पृथ्वी यही नहीं रुके इसके बाद उन्होंने मात्र 18 गेंदों पर अर्द्धशतक ठोक डाला जो दिल्ली की ओर से दूसरा संयुक्त तेज अर्द्धशतक है। इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस मौरिस के नाम है जिन्होंने  2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ 17 गेंदों पर पचासा पूरा किया था। इसके अलावा ऋषभ पंत ने मुंबई के खिलाफ 2019 में 18 गेंदों पर ही अर्द्धशतक पूरा किया था।  

दिल्ली की शुरुआत गजब की रही। पृथ्वी की आक्रमकता इसी बात से देखी जा सकती है कि पावरप्ले के 6 ओवरों में बिना विकेट खोए 67 रन बना लिए थे। इसके बाद 11 ओवरों में बिना विकेट खोए 104 रन बना लिए थे। हालांकि शिखर धवन ने भी जबरदस्त पारी खेली जो महज चार रन से अपना अर्द्धशतक बनाने से चूक गए। कप्तान ऋषभ पंत ने भी नेट रनरेट बेहतर करने के लिहाज से आक्रामक अंदाज दिखाए और प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर में लगातार चौका और छक्का जड़ा। इसके बाद आये कमिंस ने 16वें ओवर में पृथ्वी और पंत को आउट कर दिया। जब पंत आउट हुए तब चार रन चाहिए थे और स्टोइनिस ने जीत दी। 

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *