IND vs ENG: शार्दुल ठाकुर ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकार्ड, टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

SHAHARDUL THAKUR 50 RUN
खबर शेयर करें

IND vs ENG: ओवल टेस्ट में भारत के खिलाफ इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय आलराउंडर  शार्दुल ठाकुर ने 31 गेंद पर अर्धशतक लगाया और अब वो भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए। भारत की तरफ से इससे पहले टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर वीरेंद्र सहवाग थे जिन्होंने साल 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ 32 गेंदों पर ये कमाल किया था। अब शार्दुल ने 31 गेंद पर इंग्लैंड के खिलाफ ही अर्धशतक लगाकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया। 

Ad

31 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतक लगाया। उन्होंने अपना अर्धशतक 31 गेंदों पर छह चौके व 3 छक्कों की मदद से पूरा किया। उन्होंने अपना अर्धशतक भी ओली राबिन्सन की गेंद पर छक्का लगाकर पूरा किया। शार्दुल ने इस पारी में 36 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से तूफानी 57 रन की पारी खेली। ये टेस्ट क्रिकेट में उनका दूसरा अर्धशतक भी था। 

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। टीम के टाप आर्डर बल्लेबाज फिर से फ्लाप साबित हुए और 105 रन पर ही आधी टीम वापस लौट गई। कप्तान विराट कोहली ने 50 रन बनाया लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम एक बार फिर से मुश्किल में फंस गई। 127 रन के स्कोर पर भारत का सातवां विकेट रिषभ पंत के रूप में गिरा। मैदान पर मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल किए गए शार्दुल ने कदम रखा। आते ही इस खिलाड़ी ने आक्रामक खेल दिखाया और भारत को 200 रन के करीब पहुंचाया।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *