हल्द्वानी: (शाबास)- बड़े भाई के बाद छोटे भाई का भी हुआ NDA में चयन, गौलापार के सौरभ को मिला देशभर 66वां स्थान

SAURABH NDA UTTARAKHAND
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Haldwani: देवभूमि सेे हर दिन एक के बाद एक प्रतिभाएं सामने आ रही है। आज हर क्षेत्र में उत्तराखंड के युुवाओं का दबदबा है। अब हल्द्वानी केे गौलापार निवासी सौरभ सिंह कार्की का एनडीए अपना परचम लहराया है। एनडीए में चयन होने के बाद पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। कार्की के पूरे देश में 66वां स्थान मिला है।

Ad

गौरतलब है कि सौरभ सिंह कार्की ने पिछले साल सितंबर में लिखित परीक्षा पास की थी। गौलापार के नवाडख़ेड़ा निवासी भारतीय सेना में हवलदार और वर्तमान में महाराष्ट्र में कार्यरत प्रेम सिंह कार्की के पुत्र सौरभ सिंह कार्की का चयन एनडीए में हुआ है। सौरभ की मां पुष्पा देवी गृहिणी हैं। जबकि दादा स्व. करम सिंह आसाम राइफल से नायक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: CM धामी ने की बड़ी घोषणा, महिला स्वयं सहायता समूहों को दिया ये तोहफा...

सौरभ ने प्राथमिक शिक्षा लखनऊ से हासिल करने के बाद सैनिक स्कूल घोड़ाखाल में चयन हुआ, हालांकि अभी 12वीं का परिणाम नहीं आया है। लेेकिन परिणाम आने से पहले ही सौरभ एनडीए में चयनित हो गए। सौरभ ने हाईस्कूल में 94.4 फीसद अंक प्राप्त किए थे। उनके पिता प्रेम सिंह हमेशा से चाहते थे कि बेटे सेना में अधिकारी बनें। पिछले ही साल बड़े बेटे सूरज सिंह के एनडीए में चयन हुआ। वह इस समय पुणे में ट्रेनिंग ले रहे थे। अब छोटे बेटे का भी एनडीए मेें चयन हुआ है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *