हल्द्वानी: अब दवाई महंगी कर सरकार ने आम जनता को कही का नहीं छोड़ा: डिंपल पांडेय

खबर शेयर करें

Haldwani News: एक अप्रैल से आम आदमी को स्वास्थ्य और शिक्षा का झटका लगने जा रहा है। अगर गरीब आदमी बीमार पड़ता है तो उसे दवा खानी महंगी पड़ जाएगी। समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव डिंपल पांडेय ने अपने एक बयान में यह बात कही।

डिंपल पांडेय ने कहा कि एक ओर आम जनता महंगाई का मार झेल रही है। अब गरीब आदमी अगर बीमार जो जाता है तो उसे दवाई की महंगी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने बताया कि पैरासिटामोल के साथ-साथ कई एसेंशियल दवाओं के दाम बढ़ने जा रहे हैं। इन दवाओं में एंटीबायोटिक एंटी-इंफेक्टिव, पेन किलर, दिल की बीमारी की दवा सबसे ऊपर है। जिसकी मांग आम जनता में सबसे ज्यादा है। उन्होंने बताया इससे पहले 2022 में 12.12 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी। अब एक बार फिर से दवाओं की कीमत एक अप्रैल 2023 से बढ़ जायेगी, ऐसे में आम जनता का जीना मुश्किल हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: (बड़ी खबर)-चकलुवा पास बने पुल के दोनों पिलर हुए क्षतिग्रस्त, पुलिस ने बदला रूट

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा आज आम आदमी के लिए सपने जैसा बन गया है। सरकार ने स्वास्थ्य और शिक्षा महंगी कर दी है। इसकी सबसे ज्यादा मार गरीब आदमी पर पड़ेगी। जबकि प्रदेश सरकार 1 अप्रैल से प्रदेश में शराब सस्ती करने जा रही है। गरीबों के प्रति भाजपा की सोच साफ झलकती है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:( बड़ी खबर)- भारी बारिश का अलर्ट, मंगलवार को भी बंद रहेंगे स्कूल

उन्होंने कहा कि आज हर चीज के दाम आसमान छू रहे है, गरीब लोगों को सुहाने सपने दिखाकर मोदी सरकार ने जरूरत की चीजों को महंगा कर दिया। आज आम जनता दो वक्त की रोटी के लिए तरस रही है, जिंदगी बचाने वाली दवाईयो को महंगा कर दिया। इसका जवाब जनता आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में देंगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]