उत्तराखंडः महिला ने एक साथ दिया तीन बच्चों को जन्म, दो बेटी और एक बेटे की गूंजी किलकारी…

खबर शेयर करें

Uttarkashi News: कभी-कभी ऐसे मामले सामने आते है कि महिलाएं तीन या पांच बच्चों को एक साथ जन्म देती है। अब खबर उत्तरकाशी से है जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांव में एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है जिसमें एक बेटा और दो बेटियां हैं। महिला का यह दूसरा प्रसव था। जच्चा बच्चा सभी स्वस्थ हैं। हालांकि डॉक्टरों ने महिला सहित तीनों बच्चों को डॉक्टरी सलाह के लिए रेफर कर दिया है।

जानकारी के अनुसार मोरी ब्लॉक के दरगांण गांव की सुनिधि पत्नी सुमन सीएचसी नौगांव में प्रसव के लिए आई थी। महिला के पास न तो अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट थी और न ही प्रसव संबंधी किसी तरह की कोई जांच रिपोर्ट। नर्सिंग अधिकारी निशा नौटियाल ने महिला का सफल प्रसव किया है। निशा ने कहा कि यह मेरे जीवन का पहला अनुभव है जिसे रिस्क उठाकर पूरा किया गया है। महिला ऐसी स्थिति में अस्पताल पहुंची थी कि उसे रेफर करना किसी खतरे से कम नही था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)- चार और दंगाई गिरफ्तार, फरार अयाज अहमद भी दबोचा...

वहीं चिकित्साधीक्षक डॉ. रफि अहमद ने बताया कि उनके क्षेत्र में तीन बच्चों का एक साथ जन्म देने वाली यह पहली घटना है। एक साथ तीन बच्चों को जन्म देने पर रक्तस्राव ज्यादा होने की संभावना रहती है जिससे महिला की जान को खतरा हो सकता है। तीनों बच्चों का वजन भी कम था। आगे के खतरों को देखते हुए महिला को हायर सेंटर देहरादून रेफर किया गया।

Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *