उत्तराखंड: राज्य में मानसून ने दी दस्तक, इन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

Ad
खबर शेयर करें

Uttarakhand News: (weather alert)- नौ दिन की देरी से आये दक्षिण पश्चिम मानसून ने उत्तराखंड में दस्तक दे दी है, इसके साथ ही राजधानी समेत मैदानी क्षेत्र से लेकर पहाड़ी क्षेत्रों तक झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है। पिछले नौ दिनों से मानसून का इंतजार कर रहे मौसम विज्ञानियों के साथ ही गर्मी से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली है। वहीं, मौसम विभाग ने मानसून के पूरी तरह सक्रिय होने के साथ ही राज्य में आज भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जबकि 2 जुलाई से 4 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया है।

Ad

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज देहरादून , नैनीताल, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः भाजपा ने की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों की घोषणा, देखिये पूरी लिस्ट...

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह ने बताया कि दक्षिण पश्चिम मानसून ने राज्य में दस्तक दे दी है। देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, रुड़की, हरिद्वार में भारी बारिश हो रही है। ऐसे में इन जिलों में आपदा प्रबंधन के लिहाज से भी सतर्क रहने की जरूरत है। बीच में कमजोर पड़ने की वजह से मानसून 20 के बजाय नौ दिन की देरी से उत्तराखंड पहुंचा हैं। मौसम विज्ञानियों ने इस साल ठीक ठाक बारिश की संभावना जताई है।

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *