उत्तराखंड: देहरादून से हल्द्वानी समेत कुमाऊं के लिए चलने वाली हेली सेवा बंद

indigo flights from delhi to pantnagar
खबर शेयर करें

Dehradun News: हल्द्वानी-पंतनगर- पिथौरागढ़ संचालित होने वाली हवाई सेवा का लाभ नहीं मिलेगा। पवन हंस लिमिटेड प्रबंधन ने सात जून से सेवा को बंद कर दिया है। पिछले साल अक्टूबर में उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण की ओर से हेलीसेवा को शुरू किया गया था। पिथौरागढ़ से सेवा शुरू होती थी और देहरादून तक यात्रियों को लाभ मिलता था। पवन हंस कंपनी का 6 सीटर हेलीकॉप्टर सेवाएं दे रहा था। ये हेलीकॉप्टर देहरादून से सुबह 9 बजे उड़ान भरकर पंतनगर-हल्द्वानी पिथौरागढ़ पहुंचता था। इसके लिए कंपनी पवन हंस लिमिटेड द्वारा देहरादून से हल्द्वानी के बीच किराया 5683 रुपये तथा पंतनगर से पिथौरागढ़ का किराया 4625 रुपये निर्धारित किया गया था।

यात्रा को बंद करने के पीछे कारण केदारनाथ मार्ग पर हेलीकॉप्टर की अतिरिक्त जरूरत बताया जा रहा है। इस बारे में पवन हंस कंपनी के इंजीनियर एपी सिंह ने कहा कि केदारनाथ यात्रा समाप्त होने के बाद फिर से इन रूटों पर हेली सेवा का संचालन किया जाएगा। केदारनाथ मार्ग पर हेली सेवा की जरूरत को देखते हुए कंपनी ने सेवा को कुछ वक्त के लिए बंद किया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल गौचर मार्ग पर हेलीकॉप्टर का संचालन हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: भाजपाइयों ने किया महामंत्री कोठारी का जोरदार स्वागत, कार्यकर्ताओं को दिया ये संदेश…

हेली सेवा के बंद होने के बाद गढ़वाल-कुमाऊं के बीच यात्रा करने वालों के लिए एक झटका है। पिथौरागढ़ से देहरादून जाने वालों की संख्या अधिक थी। एमरजेंसी में भी हेलीसेवा ने लोगों को राहत दी थी। व्यापार से जुड़े लोग हेली सेवा के शुरू होने से काफी खुश थे। कम वक्त में वह अपनी यात्रा को पूरी कर पा रहे थे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *