उत्तराखंड: पोलैंड में बजा देवभूमि का डंका, पहाड़ की बेटी अनुपमा ने बैडमिंटन में जीता स्वर्ण

anupama upadhyay badminton WIN GOLD

anupama upadhyay badminton WIN GOLD

खबर शेयर करें

ALMORA NEWS: आज देवभूमि की बेटियां हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का डंका बजा रही है। सेना से लेकर खेल के मैदान तक और बॉलीवुड से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के पदों तक में पहाड़ की बेटियां अपनी योग्यता से लोगों के चेहते बनते जा रहे है। अब अल्मोड़ा की अनुपमा उपाध्याय ने आरलमोंट पोलैंड में 24 से 27 मार्च तक खेले गये बैडमिंटन ओपन में शानदार प्रदर्शन कर उत्तराखंड के साथ ही देश का नाम भी रोशन किया है। वहीं उनके साथ अल्मोड़ा की अदिति भट्ट ने शानदार प्रदर्शन किया। अनुपमा ने स्वर्ण और अदिति ने रजत पदक पर कब्जा जमाया। उनकी सफलात से अल्मोड़ा में जश्र का माहौल है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)- भाजपा ने इन्हें बनाया अपना नया प्रदेश अध्यक्ष

बता दें कि अनुपमा व अदिति दोनों ने अपनी शुरूआती ट्रेनिंग अल्मोड़ा बैडमिंटन हाल में ही ली। उनके कोच डीके सेन थे। इससे पहले भी कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं जीती। यहां के बाद वह वर्तमान में प्रकाश पादुकोण एकेडमी बंगुलुरु में प्रशिक्षण ले रहे हैं। विगत 24 से 27 मार्च को पोलैंड में खेले गये पोलिस ओपन बैडमिंटन के फाइनल में अनुपमा ने अदिति को कड़े संघर्ष में 17-21, 21-14, 21-19 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अब तहसीलदार भी जारी कर सकेंगे स्थायी निवास प्रमाणपत्र, पढिय़े पूरी खबर

अदिति को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। इससे पहले सेमीफाइनल में अनुपमा ने हमवतन तसनिम मीर को 17-21, 21-14, 21-19 से हराया जबकि सेमीफाइनल में अदिति ने कनाडा की रचेल चान को सीधे सेटों में 21-14 व 21-19 से पराजित किया। अनुपमा व अदिति के शानदार प्रदर्शन पर उत्तराँचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ अलकनंदा अशोक ने अनुपमा व अदिति व उनके कोच डीके सेन तथा उनके माता -पिता को बधाई दी।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *