उत्तराखंडः (बड़ी खबर)- बकरी के लोन में मांग रही थी रिश्वत, महिला पशु चिकित्साधिकारी को विजिलेंस ने किया गिरफ्तार…

खबर शेयर करें

Dehradun News: उत्तराखंड विजिलेंस का भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान जारी है, विजिलेंस ने उत्तरकाशी के नौगांव में तैनात एक पशु चिकित्साधिकारी को 8000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। महिलाओं के लिए बकरी पालन योजना में मिलने वाली सरकारी अनुदान का चेक देने के एवज में यह रिश्वत ली जा रही थी।

शिकायकर्ता द्वारा भ्रष्टाचार की रोकथाम हेतु हैल्प लाईन न0 1064 पर शिकायत दर्ज कराने के उपरान्त पुलिस अधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान, सेक्टर, देहरादून के कार्यालय में आकर एक शिकायती पत्र दिया गया, जिसमें उल्लेख किया गया है कि “ अनुसूचित जाति / जनजाति की बी0पी0एल0 महिलाओं के लिये बकरी पालन योजना में मिलने वाले सरकारी अंशदान का चैक देने के ऐवज में पशुपालन विभाग नौगांव में नियुक्त पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ मोनिका गोयल द्वारा 8,000/- रू0 रिश्वत की मांग की जा रही है “पुलिस अधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान, सेक्टर, देहरादून रेनू लोहानी द्वारा शिकायती प्रार्थना पत्र में अंकित आरोपो पर संज्ञान लेते हुये गोपनीय रूप मे जाँच करायी गयी। जांचोपरान्त शिकायती पत्र में लगाये गये आरोप प्रथम दृष्टया सही पाये गये। जिस पर त्वरित एक ट्रैप टीम का गठन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)- नगर निगम ने जारी किया फरमान, कूड़ा कलेक्शन का चार्ज नहीं दिया तो कार्यवाही तय...

ट्रैप टीम द्वारा अभियुक्त डॉ0 मोनिका गोयल, पशु चिकित्साधिकारी डाम्टा बडकोट/ अतिरिक्त प्रभार नौगाँव जनपद उत्तरकाशी निवासी सरकारी आवास ब्लॉक परिसर जनपद उत्तरकाशी, को आज पशु चिकित्सालय कार्यालय नौगाँव से शिकायतकर्ता से 8000/रू0-( आठ हजार रूपये ) की रिश्वत ग्रहण करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। मोनिका गोयल वर्ष 2011 से वर्तमान तक पशु चिकित्साधिकारी पद पर जनपद उत्तरकाशी में नियुक्त है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः धामी सरकार ने प्रस्तुत किया 89,230 करोड़ रुपए का बजट, गरीब, युवा, महिला और किसान को समर्पित...

Ad
Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *