Uttarakhand: सीएम धामी का बड़ा फैसला, गड़बड़ी वाली भर्तियां निरस्त और दोषियों की अवैध संपत्ति होगी जब्त

खबर शेयर करें

Big News Uttarakhand: मुख्यमंत्री उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी द्वारा सचिवालय में अपने कार्यालय कक्ष में UKSSSC में भर्ती घोटाले के संबंध में एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की गई। बैठक में मुख्यमंत्री ने निम्न बिंदुओं पर बल दिया है।

Ad

पुलिस की जांच में और तेज़ी लाई जाए और दोषियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी, अवैध संपत्ति को ज़ब्त करने और गैंगस्टर एक्ट व पीएमएलए में कार्यवाही की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: भाजपा के चार मोर्चों के जिला अध्यक्षों की घोषणा, नैनीताल युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष बने कार्तिक हर्बोला…

जिन परीक्षाओं में गड़बड़ी के साक्ष्य मिले हैं उन्हें निरस्त कर नए सिरे से चयन प्रक्रिया शुरु की जाए।

जो परीक्षाएं साफ सुथरे ढंग से गतिमान हैं उन्हें सुचारू रुप से समय पर संपन्न कराया जाए।

जिन परीक्षाओं के माध्यम से दागी व्यक्तियों को नियुक्ति मिली है। उनकी नियुक्ति निरस्त कर उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)-अवैध निर्माण पर सिटी मजिस्ट्रेट की बड़ी कार्रवाई, बेसमेंट में खनन करते जेसीबी व ट्रक को किया सीज...

UKSSSC को सुचारू रूप से चलाने के लिए वहां यथाशीघ्र एक अध्यक्ष की नियुक्ति की जाए।

मुख्यमंत्री ने भर्ती प्रक्रिया में उजागर हुई कमियों पर कड़ा रुख अपनाते हुए सभी दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने पर बल दिया। साथ ही साथ सभी विभागों में व्याप्त रिक्तियों को स्वच्छ एवं पारदर्शी तरीके से यथाशीघ्र भरने हेतु सरकार की मंशा स्पष्ट की।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बड़ी खबर)- सीएम धामी ने की घोषणा, गणतंत्र दिवस झांकी में शामिल हर कलाकार को मिलेंगे 50- 50 हजार रुपए...

इस दौरान बैठक में मुख्य सचिव डॉ सुखबीर सिंह संधू, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, विशेष प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री अभिनव कुमार व सचिव मुख्यमंत्री शैलेश बगौली उपस्थित रहे।

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *