JobAlert: उत्तराखंड रोडवेज में निकली ड्राइवर और कंडक्टरों की बंपर भर्ती, 8वीं व 12वीं पास को मिलेगा मौका

uttarakhand roadways
खबर शेयर करें

Recruitment 2022: रोडवेज बसों में जल्द ही ड्राइवरों और कंडक्टरों की कमी दूर होने जा रही है। परिवहन निगम आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से यह भर्तियां करेगा। इसके लिए रुड़की की एजेंसी एमकेएसएसएसएस को जिम्मेदारी सौंपी गई है जो 13 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन शुरू करेगी।

एजेंसी के संचालक शहजाद अहमद ने बताया कि ड्राइवर के 233 और कंडक्टरों के 356 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ड्राइवर की शैक्षिक योग्यता कम से कम आठवीं पास और कंडक्टर की कम से कम 12वीं पास होनी चाहिए। ड्राइवर की अधिकतम आयु 42 वर्ष और कंडक्टर की 40 वर्ष होनी चाहिए। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 अगस्त से 10 सितंबर तक होंगे। आवेदकों को फॉर्म के साथ ही सभी दस्तावेज भी ऑनलाइन जमा कराने होंगे। ऑनलाइन आवेदन की वेबसाइट- www.mkssssltd.com है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः महाराष्ट्र में दिखी पहाड़ की झलक, पहाड़ी टोपी पहन राहुल गांधी और यशपाल आर्य दिखे एक साथ---

चयन-दोनों पदों पर भर्तियों के लिए शैक्षिक दस्तावेज के आधार पर मेरिट बनेगी। चयनितों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के बाद जो चुने जाएंगे, उनकी एक महीने की ट्रेनिंग होगी। इसके बाद उन्हें परिवहन निगम को उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बड़ी खबर)- धामी मंत्रिमंडल में 18 प्रस्तावों पर लगी मुहर, देखिये पूरी खबर…

ड्राईवर : भारी वाहन चलाने का लाइसेंस, पर्वतीय क्षेत्रों के लिए हिल का लाइसेंस, आंखों का सर्टिफिकेट, मेडिकल सर्टिफिकेट, कार्डियोलॉजिस्ट, ईएनटी की अलग-अलग फिटनेस रिपोर्ट होनी चाहिए। यह सभी दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)-खाई में समाई कार, दो की मौत, सुबह चला हादसे का पता...

कंडक्टर : रोडवेज में कंडक्टर बनने के लिए आवेदक का कम से कम 12वीं पास होना जरूरी है। उसे सामान्य ज्ञान होना चाहिए। आरटीओ से कंडक्टर के लिए लाइसेंस होना भी जरूरी है। 

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *