हल्द्वानीः धनतेरस के दिन कुमाऊं विश्विद्यालय की बीएड की परीक्षा, असमजस्य में फंसे छा़त्र…

खबर शेयर करें

Haldwani News: एक बार फिर कुमाऊं विश्विद्यालय चर्चाओं में है। कुमाऊं विश्वविद्यालय ने बीएड सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा धनतेरस के दिन रख दी है। इसे लेकर छात्र-छात्राएं असमंजस में हैं। इस समस्या के समाधान के लिए छात्र-छात्राओं ने जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। कुमाऊं विवि ने 13 अक्टूबर को बीएड दूसरे और चौथे सेमेस्टर की परीक्षा को लेकर सर्कुलर जारी किया है। इसमें आनलाइन परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथ 16 अक्टूबर और परीक्षा की तिथि 20 अक्टूबर से प्रस्तावित की गई है।

छात्रों का कहना है कि अभी ठीक तीन माह पूर्व ही प्रथम सेमेस्टर के पेपर हुए थे, अब अचानक से एक हफ्ते बाद 20 अगस्त से दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा रखी दी।छात्रों का कहना है कि वे परीक्षा को छोड़ भी नहीं सकते हैं, क्योंकि इंटरनल के अंक फाइनल रिजल्ट में जुडऩे के कारण ये पेपर महत्वूपर्ण हो जाते हैं। इसलिए असमजंस की स्थिति बनी हुई है। छात्रों ने बीएड सेमेस्टर की परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः रानीखेत की रीति ने टोक्यो में रचा इतिहास, सिक्स स्टार मेडल वाली बनी उत्तराखंड की पहली महिला…

कुविवि नैनीताल के कुलसचिव व परीक्षा नियंत्रक दिनेश चंद्रा ने बताया कि जून में सेकेंड सेमेस्टर व जुलाई में फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षाएं हुई थी। परीक्षा खत्म होते ही पढ़ाई शुरू हो गई थी। इसलिए परीक्षा अब रखी गई है। छात्र-छात्राओं के हित को ध्यान में रखते हुए परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाया जा सकता है। संभावना है कि दीपावली के बाद परीक्षाएं होंगी।

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *