बधाई भुलाः हल्द्वानी के मुकुल बने भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट, आप भी दीजिए बधाई

खबर शेयर करें

Haldwani Breaking: उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर के होनहार मुकुल चौहान भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट बन गए हैं। पासिंग आउट परेड केरल में संपन्न हुई, जिसमें मुकुल के परिवार के सदस्य भी मौजूद रहे। यह पल उन्होंने अपनी आंखों से देखा और परिवार के सभी सदस्य मुकुल की काबिलियत और सफलता पर काफी खुश है। प्रदेश के युवा लगातार देवभूमि का नाम रोशन कर रहे है।

मुकुल चौहान के पिता प्रताप चौहान एक कारोबारी है जबकि माता उमा चौहान ग्रहणी है। मुकुल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अपने गुरुजनों को दिया है। उनकी प्रारंभिक शिक्षा हल्द्वानी के लालडांठ में संपन्न हुई। जिसके बाद मुकुल ने सैनिक स्कूल में 12वीं तक की पढ़ाई की, सैनिक स्कूल से ही मुकुल ने एनडीए की परीक्षा उत्तीर्ण कर सफलता पाई और चार साल की कड़ी मेहनत के बाद मुकुल ने अब यह मुकाम हासिल किया है

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पहाड़ से मैदान तक बदलेगा मौसम, बारिश और तूफान का ऑरेंज अलर्ट

बेटे की सफलता पर उसके मााता-पिता काफी खुश है। उनके रिश्तेदारों के बधाई संदेश मिल रहे हैं। मुकुल की शिक्षा के लिए उनके माता-पिता ने बचपन से ही कड़ी मेहनत के साथ उन्हें अपने खेल और पढ़ाई पर ही फोकस करने के लिए हर एक कदम उठाया और मुकुल ने कड़ी मेहनत के साथ छोटी क्लास से ही लगातार सफलता के अलग-अलग आयाम को छंूकर अब उन्होंने अपने और अपने परिवार के साथ ही हल्द्वानी शहर का भी मान बढ़ाया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]