ARMY JOB: भारतीय सेना में लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों पर भर्तियां, 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका

खबर शेयर करें

Army LDC Recruitment 2022: भारतीय सेना में नैकरी करने के इच्छुक युवाओं को सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है। सेना ने लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आर्मी एयर डिफेंस सेंटर ने रोजगार समाचार 16 जुलाई से 22 जुलाई 2022 में लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी) की भर्ती के लिए आधिसूचना जारी की है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पीएम की रैली ऐतिहासिक, जनता को मोदी के वायदे पर भरोसा: भट्ट

बता दें कि उम्मीदवार रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों तक ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। भारतीय सेना में एलडीसी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19,900 रुपये से लेकर 63,200 रुपये वेतन के तौर पर दिया जाएगा।

लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट या हिन्दी में 30 शब्द प्रति मिनट की न्यूनतम गति के साथ टाइपिंग टेस्ट पास किया हाना चाहिए। भारतीय सेना एलडीसी भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच मांगी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: प्रदेश कांग्रेस कमेटी में प्रदेश उपाध्यक्ष सहित कई ने थामा भाजपा का दामन

इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा। इसके लिए उन्हें एक लिफाफे में अपना आवेदन पत्र डालकर “द कमांडेंट, आर्मी एडी सेंटर, गंजम (ओडिशा) पिन – 761052” पर तय समय के अंदर भेजना होगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

You cannot copy content of this page