अल्मोड़ाः लोकगायिकी के साथ पढ़ाई में भी दिखाई प्रतिभा, रूचि को मिले 12वीं 88.4 प्रतिशत अंक

खबर शेयर करें

Almora News: (जीवन राज)- उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में बेटियों ने एक बार फिर दिखा दिया कि वह किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। इसी क्रम में उत्तराखंड लोकगायिकी में उभरती भी युवा गायिका रूचि आर्या ने भी 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है। अपने गीतों से लोगों को थिरकाने वाली रूची आर्या ने अब 12वीं की परीक्षा 88.4 प्रतिशत अंकों के साथ पास की है। रूची ने 500 में से 442 अंक हासिल कर अपने स्कूल और माता-पिता का नाम रोशन किया है। बेटी की सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल है।

छोटी में गायकी का बड़ा हुनर

बता दें कि रूची आर्या उत्तराखंड के संगीत जगत में एक उभरती हुई गायिका है। उन्होंने अभी तक कई गीतों से दर्शकों ध्यान अपनी ओर खींचा है। साथ ही कई लोग लाइव कार्यक्रमों में दर्शकों का दिल भी जीता है। छोटी उम्र में गायकी में बड़ मुकाम हासिल करने वाली रूचि की लोग जमकर तारीफ कर रहे है। इससे पहले रूचि के कई गीत आ चुके है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: कार ने मारी स्कूटी को टक्कर, अल्मोड़ा निवासी दो युवकों की दर्दनाक मौत

माता-पिता का नाम किया रोशन

उनके पिता राकेश कुमार ने बताया कि बेटी की सफलता पर उन्हें नाज है। उनकी बेटी ने गायकी के साथ-साथ पढ़ाई में भी उनका नाम रोशन किया है। बता दें कि मूलरूप से अल्मोड़ा जिले के डोटलगांव बग्वालीपोखर निवासी रूचि आर्या वर्तमान में उत्तराखंड बोर्ड में 88.4 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की। साथ ही संगीत की पढ़ाई भी की है। उनके पिता राकेश कुमार और माता पूनम आर्या उन्हें आगे बढ़ाने में भरपूर सहयोग करते है। जिस तरह से रूचि के गाने का अंदाज है, उससे साफ होता है कि आने वाले समय में वह एक बड़ी लोकगायिका के तौर पर उभरकर सामने आयेंगी और अपने परिवार तथा उत्तराखंड का नाम रोशन करेंगी।

Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]