UTTARAKHAND NEWS: देवभूमि की बेटी डा. कंचन नेगी को मिला राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार, गौरवान्वित हुआ उत्तराखंड

DR. KANCHAN NEGI UTTARAKHAND
खबर शेयर करें

UTTARAKHAND NEWS:देवभूमि की बेटियां आज हर क्षेत्र में परचम लहरा रहेे है। पिछले महीनों उत्तराखंड की कई बेटियां सेेना में शामिल हुई। अब चमोली जिले के रहने वाली उत्तराखंड की बेटी डा. कंचन नेगी को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय ट्रेनिंग व रिसर्च के क्षेत्र में राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार मिला है। यह पुरस्कार उन्हें गोल्डन एरा संस्था ने एक आनलाइन कार्यक्रम के दौरान प्रदान किया। इनका नाम नेशंस प्राइड बुक ऑफ रिकाड्र्स में भी दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बड़ी खबर)- अब वन दरोगा ऑनलाइन भर्ती परीक्षा में खुलासा, दो नकलमाफिया गिरफ्तार

बता देेंं कि मूल रूप से चमोली के नारायणबगढ़ निवासी डा. कंचन नेगी वर्तमान में देहरादून के विद्या विहार में रहती हैं। देश के टॉप 10 व्यक्तियों को शिक्षा,, स्वास्थ्य, सामाजिक क्षेत्र में राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अलावा ग्लोबल एजुकेशन सम्मिट 2021 की ओर से उन्हें आउटस्टेंडिंग ग्लोबल ट्रेनिंग प्रोफेशन अवार्ड से सम्मानित किया है।

यह भी पढ़ें 👉  Admission 2023 : नवोदय स्कूलों में एडमिशन शुरु, ऐसे भरे अपने बच्चे का एप्लीकेशन फॉर्म

चमोली निवासी डा. कंचन नेगी अंतरराष्ट्रीय ट्रेनर, रिसर्च एवं डेवलपमेंट एक्सपर्टए काउंसलर हैं। इससे पहले भी उन्हें एशिया पेसिफिक एक्सीलेंस अवार्ड, इंटरनेशनल एजुकेशन अवार्ड समेत कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त किए हैं। नेगी का मानना है कि सफलता के रास्ते में अनिश्चितता एक बड़ी बाधा है, लेकिन दृढ़ संकल्प से हर मुश्किल को आसान किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: मुख्यमंत्री के आदेश पर हल्द्वानी में भैंस चोरी का मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *