उत्तराखंड: IPL में रामनगर के अनुज रावत ने लगाया अर्धशतक, जड़े दिये 6 गगनचुंबी छक्के

Anuj Rawat scored his maiden IPL fifty
खबर शेयर करें

 RCB vs MI Live Score: IPL 2022 में शनिवार को बेंगलुरु और मुंबई के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अनुज रावत का बल्ला जमकर बोला। उन्होंने 47 गेंद में 66 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 छक्के और 2 चौके निकले। उनका स्ट्राइक रेट 140.42 का रहा। बता दें कि मूलरूप से उत्तराखंड के नैनीताल जिला रामनगर निवासी अनुज रावत को आईपीएल के लिए आरसीबी ने 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा था। आईपीएल के लिए पहले दिन हुई नीलामी में नैनीताल जिले के रामनगर निवासी अनुज रावत पर कई टीमों ने दांव खेला, लेकिन बाजी आरसीबी के हाथ लगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: नैनीताल से लौट रहे दिल्ली के पर्यटकों की कार खाई में समाई, एक की मौत, छह घायल

रामनगर के गांव रूपपुर निवासी किसान वीरेंद्र सिंह रावत के छोटे बेटे अनुज रावत विकेटकीपर हैं। अनुज 2012 से दिल्ली की टीम से खेल रहे हैं। वह रणजी मैच भी खेल चुके हैं। पिता वीरेंद्र रावत ने बताया कि अनुज को 2012 में दिल्ली की एक एकेडमी में भेजा था। पिछले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स से डेब्यू किया था। आईपीएल में खेलते हुए अनुज ने डाइव मारकर कैच लपका था और खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया था। इस कैच की कीमत उन्हें एक लाख रुपये मिली थी। आरसीबी ने 20 लाख के बेस प्राइस वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज को 3.40 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है। अनुज को पिछले साल आईपीएल में सिर्फ दो मैच में खेलने का मौका मिला था। लेकिन इस बार उन्होंने अपना धमाका कर दिखाया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: CLAT में उत्तराखंड के हर्षित ने बजाया डंका, ऑल इंडिया में मिली चौथी रैंक

मेन ऑफ द मैच से नवाजे जाने के बाद अनुज रावत ने कहा बहुत अच्छा लगता है। रन बनाकर जीत हासिल की। ऐसा करके बहुत खुशी हो रही है। मैं बस मेरे प्रोसेस का पालन कर रहा था। मैं अच्छी शुरुआत कर रहा था, पिछले कुछ मैचों में, मैं अच्छा नहीं कर पा रहा था, आज किया (पहले की विफलताओं के बारे में बात कर रहा हूं)। विराट और फाफ के साथ खेलकर खुश हूँ और उनकी कॉम्पनी एन्जॉय कर रहा हूँ।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *