उत्तराखंड-(बड़ी खबर) आज इन जिलों में भारी बारिश, कुमाऊं मंडल में ऑरेंज अलर्ट…

Ad
खबर शेयर करें

Weather Uttarakhand: उत्तराखंड में पिछले 48 घंटे से मूसलाधार बारिश का दौर जारी है राज्य के कई जनपदों में लगातार बारिश होने से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। फिलहाल अगले तीन-चार दिन अभी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं है। मौसम विभाग ने राज्य में आगामी 12 अक्टूबर तक मानसून एक्टिव रहने की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है।

Ad

उत्‍तराखंड प्रदेश में मानसून की विदाई से पूर्व मौसम के तेवर बदले हुए हैं। तीन दिन से ज्यादातर क्षेत्रों में रुक-रुककर वर्षा का दौर जारी है।भारी बारिश की बौछार लोगों को डरा रही है। वहीं चारधाम सहित ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी से अब गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है। आज रविवार को कुमाऊं मंडल में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः देवभूमि के लिए गौरव का पल, पहाड़ के मेजर प्रशांत भट्ट को मिलेगा वीरता पुरस्कार…

वहीं भारत मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा आज सुबह 6:00 बजे जारी तीन घंटे के तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक टिहरी ,रुद्रप्रयाग, चमोली ,पौड़ी ,उधम सिंह नगर ,नैनीताल, चंपावत ,पिथौरागढ़ ,बागेश्वर जनपदों में गरज चमक के साथ अगले 3 घंटे तेज बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: कांग्रेसियों ने निकाली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा, विधायक सुमित हृदयेश ने की शुरूआत…

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में अलगे दो दिन कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है। इस दौरान कुमाऊं में भारी से भारी वर्षा को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, गढ़वाल में गरज के साथ तेज बौछारें पड़ने को लेकर यलो अलर्ट है। हेमकुंड, गंगोत्री, यमुनोत्री और बदरीनाथ की चोटियों में बर्फबारी और कई क्षेत्रों में लगातार हो रही वर्षा से उत्तराखंड में ठंड बढ़ गई है। कई स्थानों पर तापमान में पांच से 10 डिग्री सेल्सियस तक की कमी दर्ज की गई है। हेमकुंड साहिब में एक इंच से अधिक बर्फ जम गई है।

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *