Sainik School Recruitment 2022: सैनिक स्कूल में टीजीटी सहित कई पदों पर भर्ती का मौका, ऐसे करे आवेदन

Ad
खबर शेयर करें

Sainik School Recruitment 2022: सैनिक स्कूल, झांसी, उत्तर प्रदेश ने टीजीटी सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट sainikschooljhansi.com पर नोटिफिकेशन जारी किया है। अभ्यर्थी  के लिए 22 अगस्त तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

Ad

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से टीजीटी के 8 पद, आर्ट मास्टर के 1 पद, म्यूजिक टीचर के 1 पद, लाइब्रेरियन के 1 पद, लैब असिस्टेंट के 1 पद, पीटीआई के 1 पद और ऑफिस सुपरिटेंडेंट के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। टीजीटी पदों पर चयनित अभ्यर्थियों 44900 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड :(बड़ी खबर)- निजी स्कूलों की फीस को लेकर अब एक्शन में सरकार, शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए भी आई खबर…

टीजीटी और मास्टर पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 35 साल तय की गई है। वहीं, अन्य पदों के लिए आयु 18 साल से 50 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा संबंधित विषय में बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Big breaking: महाराष्ट्र के गवर्नर का पद छोड़ना चाहता हूं, भगत सिंह कोश्यारी ने पीएम मोदी से जताई ये इच्छा...

सैनिक स्कूल में इन पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट, प्रैक्टिकल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थी निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 22 अगस्त तक भेज सकते हैं। इसके लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।‌ अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *