IND vs AFG: रोHIT की रिकॉर्ड तोड़ पारी,धमाका कर बना दिया ‘World Record…

खबर शेयर करें

Rohit Sharma Special Records: भारत और अफगानिस्तान के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का 9वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में भारत ने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली. रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार 131 रन ठोके. इस शतक के साथ ही उन्होंने अपने नाम कई धांसू रिकॉर्ड कर लिए. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले क्रिस गेल(553) का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया.अब रोहित(556) पहले नंबर पर आ गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने 3 बेहद खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किए

रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में 131 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेलकर टीम के लिए जीत की नींव रखी. रोहित ने 84 गेंदों का सामना करते हुए 5 छक्के और 16 चौके लगाए. इस पारी के साथ ही वह भारत के लिए वर्ल्ड कप इतिहास में रनों का पीछा करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर(127*) के नाम था.  

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: धामी कैबिनेट की बैठक खत्म, 7वें वेतनमान पर लिया ये निर्णय

रोहित ने इस पारी के साथ ही वर्ल्ड कप में रनों का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगा दिए हैं. उनके अब तक 3 शतक हो चुके हैं. इस मामले में वह दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं. इनके बाद 2 शतकों के साथ पाकिस्तान के रमीज राजा, वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनिज और न्यूजीलैंड के दिग्गज स्टीफन फ्लेमिंग शामिल हैं.

Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]