हल्द्वानी: ग्राफिक एरा में दो दिवसीय उत्तराखंड स्टार्टअप बूटकैंप का आयोजन….

खबर शेयर करें

Haldwani News: आज ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी में दो दिवसीय उत्तराखंड स्टार्टअप बूटकैंप 2023-2024 का आयोजन जिला उद्योग केंद्र, नैनीताल और आईआईएम काशीपुर FIED (फाउंडेशन ऑफ इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट) द्वारा किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सभी सम्मानित प्रतिनिधियों की उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलन समारोह के साथ हुई।

सत्र में स्कूल ऑफ मैनेजमेंट और स्कूल ऑफ कंप्यूटिंग के प्रतिभागी सक्रिय रूप से शामिल थे। छात्रों को नौकरी के लिए प्रयास करने के बजाय नौकरी निर्माता बनने के लिए प्रेरित करते हुए ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी, हल्द्वानी के निदेशक डॉ. मनीष कुमार ने प्रतिभागियों के सामने विचारों और सामूहिक कार्यों के महत्व को उजागर किया। राम कुमार-सीईओ, आईआईएम काशीपुर, एफआईईडी ने भी छात्रों को अपने स्वयं के स्टार्टअप विकसित करने की चुनौती लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: कल हल्द्वानी में होगी उत्तर प्रदेश के सीएम योगी की रैली, पुलिस ने बदला वाहनों का रूट

इस मौके पर कार्यक्रम के वक्ता पल्लवी गुप्ता, जीएम-डीआईसी, नैनीताल, प्रोफेसर देवेन्द्र पाठक-आईआईएम काशीपुर, प्रोफेसर जगदीश प्रसाद साहू-आईआईएम काशीपुर, मुकुल मेहता, संस्थापक एएजीवाईओ, उद्यमी, नवतेश अरोड़ा, संस्थापक, ऑल4यू ने स्टार्टअप की आवश्यक जानकारियां प्रदान की। उन्होंने समस्या की पहचान और स्टार्टअप का निर्माण, बिजनेस मॉडल कैनवास और पिचिंग की तैयारी जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर अपनी बातें रखी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: मतदाता जन जागरूकता प्रतियोगिता में प्रथम विजेता बने रॉबिन

आज के दिन के सत्र के अंत में वक्ताओं को परिसर की ओर से सराहना के प्रतीक के रूप में मोमेंटो प्रदान किया गया। कल छात्रों को अपने स्वयं के स्टार्टअप प्लान के आइडिया पिच करने के लिए मंच प्रदान किया जाएगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

You cannot copy content of this page