हल्द्वानी: सपा जिला अध्यक्ष डिंपल पांडेय का बयान, राज्य और केंद्र सरकार करें बनभूलपुरा के लोगों के पुनर्वास की पहल

Ad
खबर शेयर करें

Haldwani News: रेलवे की 29 एकड़ भूमि पर अतिक्रमण हटाए जाने के आदेश के बाद हड़कंप मचा हुआ है। जिनमें करीब 4365 अतिक्रमणकारी हैं। कोर्ट के आदेश के बाद अतिक्रमण को हटाने के आदेश जारी हुए है।

Ad

समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष डिंपल पांडेय का कहना है कि वहा के वासिंदो को राज्य सरकार द्वारा पुनर्वास किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हजारों लोग घर से बेघर हो रहे हैं, ऐसे में राजनीति से हटकर मानवता को देखते हुए राज्य और केंद्र सरकार को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस सर्द मौसम में लोग अपने बच्चों को लेकर कहां जायेंगे। कई घरों में बेटियों की शादियां होनी है, लेकिन अब सिर से छत छीन जाने के डर से उन घरों में खुशियों की जगह सिर्फ डर और भय का माहौल है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के कई मामले देश के अलग अलग राज्यों में है। जैसे देश हर में अन्य जगहों पर निवास कर रहे लोगों को राहत मिल रही है, ठीक उसी तरह बनभूलपुरा के वासिंदो को भी राज्य और केंद्र सरकार द्वारा राहत दी चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बड़ी खबर)- हल्द्वानी समेत इन जगहों पर लगे भूकंप के झटके, पढ़िए पूरी खबर...

उन्होंने कहा कि कई गरीब लोगों ने मेहनत कर पाई पाई जोड़कर मकान बनाए है। ऐसे में सिर से छत जाने का डर उन्हें लगातार सता रहा है। जबकि लोगों का दावा है कि वह रेलवे से भी पहले से वहा रहते आए है। तत्कालीन सरकारों ने भूमि को करीब 70-80 सालों से लीज पर दिया है लेकिन आज इसकी जवाबदेही लेने को कोई तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि वह कोर्ट के आदेश का पालन करते है लेकिन राज्य सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह बेघर होने जा रहे लोगों का पुनर्वास करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः मौसम ने बदली चाल, अगले 48 घटों में इन जिलों में बारिश और बर्फबारी का यलो अलर्ट…

बता दे कि नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश के बाद बनभूलपुरा में रेलवे की 78 एकड़ भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होनी है। बनभूलपुरा के 4365 घरों को तोड़कर अतिक्रमण हटाया जाना है। जिसकी तैयारी में जिला प्रशासन जुटा हुआ है।

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *