हल्द्वानीः ग्राफिक एरा में मची क्रिसमस कार्निवाल की धूम, भंगड़ा व कुमाऊंनी गीत क्रीम पाॅडरा पर खूब थिरके छात्र…

Ad
खबर शेयर करें

Haldwani News: आज ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी कैंपस में डिपार्टमेंट ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड होटल मैनेजमेंट ने क्रिसमस कार्निवाल का आयोजन किया। यूनिवर्सिटी कैंपस डायरेक्टर डॉ. मनीष कुमार बिष्ट ने कार्निवाल का शुभारंभ किया। इस कार्निवाल की खास बात ये रही की पूरे कार्यक्रम का आयोजन छात्रों द्वारा ही किया गया। कार्यक्रम छात्रों ने चार चांद लगा दिये। इस मौके पर पूरे कैंपस में क्रिसमस कार्निवाल की धूम मची रही।

Ad

कार्निवाल में यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने अलग-अलग तरह की दुकानंे लगाई। सुबह से शुरू हुए कार्निवल मे कई आकर्षक चीजों ने लोगांे का ध्यान अपनी तरफ खींेचा। लोगांे ने स्टाॅलों से जमकर खरीदारी भी की। हल्द्वानी शहर के अलग-अलग विद्यालयों से आये बच्चों को सांता क्लॉज ने उपहार दिए और छात्रों ने अलग-अलग खाद्य पदार्थों के स्टाल्स पे जाकर खाने का खूब लुत्फ उठाया। कार्निवाल में मनोरंजक ज्ञानवर्धक, मानसिक खेल, कला, ज्वेलरी और कई तरह की दुकानों ने बच्चांे का मनमोह लिया। देहरादून भंगड़ा क्लब द्वारा भंगड़ा नृत्य का भी आयोजन किया गया। देहरादून से आये इस ग्रुप ने अपने मनमोहक डांस का प्रदर्शन किया और अपने साथ छात्रों को पंजाबी व कुमांउनी गानों पे खूब नचाया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (बड़ी खबर)-UKPSC से आयी AE /JE से जुड़ी खबर, पटवारी पेपर लीक में शामिल अभ्यिर्थियों को लेकर लिया ये निर्णय…
Graphic Era Hill University Haldwani

डिपार्टमेंट ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड होटल मैनेजमेंट के अध्यापक एवं इवेंट कोऑर्डिनेटर डॉ पुनीत सबरवाल ने बताया की छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए इस तरह के कार्यक्रमों का नियमित आयोजन होते रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि कल उनके यहां स्वयं सहायता समूह द्वारा लोकल उत्पादों के स्टाॅल लगाये जायेंगे। जिसमें कुमांऊ के अनाजों से बने पहाड़ी व्यंजनों के स्टाॅल रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (बधाई)-हल्द्वानी के हर्षित बने भारतीय वायुसेना में फ्लाईंग ऑफिसर, खुशी से झूम उठा परिवार...
Graphic Era Hill University Haldwani

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के अध्यापक अवं इवेंट कोऑर्डिनेटर उत्कर्ष मिश्रा ने स्वयं सहायता समूह मेला की जानकारी देते हुए बताया कि कल होने वाले कार्यक्रम में हल्द्वानी के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों द्वारा स्टाॅल लगाये जायेंगे। स्वयं सहायता समूह के द्वारा कृषि समेत स्थानीय संसाधनों पर आधारित उत्पाद तैयार कर अपनी आजीविका चलाने वाले समूहों को मंच प्रदान करने के लिए मेला का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही लकी ड्रा का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमंे पहला इनाम इलेक्ट्रिक स्कूटी है, जिसके अलावा 50 अन्य इनाम दिए जाएंगे। कैंपस डायरेक्टर डॉ. मनीष कुमार ने इस आयोजन में हल्द्वानी के सभी लोगों से आने की निवेदन किया।

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *