हल्द्वानीः कभी ऑटो स्टैंड का मुंशी था मनोज गुप्ता, पढ़िये फिर कैसे बना हल्द्वानी का सट्टा किंग…

खबर शेयर करें

Haldwani Exclusive News: हल्द्वानी में लंबे समय से सट्टे का कारोबार चला रहे सरगना को आखिरकार पुलिस और एसओजी की टीम ने दबोच लिया। सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। साथ ही उनके पास से 15 लाख की नकदी, 11 मोबाइल फोन और एक लैपटॉप भी बरामद किया। सभी सटोरियों के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज किया गया। इस दौरान पूछताछ में पता चला कि इससे पहले सट्टा किंग मनोज कुमार गुप्ता पुत्र गंगा शरण गुप्ता रामपुर रोड, गली नंबर 9 को पहले थाना बनभूलपुरा द्वारा चरस के मामले में भी गिरफ्तार किया था। सट्टा किंग मनोज गुप्ता ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से क्रिकेट मैचों पर सट्टेबाजी करता था। उसने अपने घर को ही जुआंघर में तब्दिल कर दिया था, जहां से वह पूरा कारोबार चलाता था। आइये जानते है कौन है सट्टा किंग मनोज और कैसे बना सट्टे का बड़ा कारोबारी…

गैस सिलिंडर की करता था अवैध रिफिलिंग

सूत्र बताते है कि एक दौर था जब मनोज गुप्ता मंगल पड़ाव ऑटा स्टैड पर मुंशीगिरी करता था। इसके बाद धीरे-धीरे उसने गैस रिफिलिंग का धंधा शुरू किया जो आगे बढ़ता गया। जब यहां भी छापा पड़ा तो वह पकड़ा गया। इसके बाद उसे अवैध धंधे रास आने लगे। धीरे-धीरे वह कोई न कोई अवैध धंधा करता रहा। इस बीच पुलिस ने उसे डेढ़ किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया। जिसका मामला बनभूलपुरा थाने में दर्ज है। इसके बाद मनोज ने सट्टे की रहा पकड़ी। इस धंधे में वह धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगा और पूरे शहर में वह ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से अपने धंधे पर पकड़ बनाता चला गया। हर किक्रेट मैचों पर सट्टा लगाता और लाखों की कमाने लगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: अनुराग अकादमी ने मनाया हरेला उत्सव

घर को बनाया जुआंघर

इधर पुलिस और एसओजी को उसके सट्टे के कारोबार की भनक लगी तो पुलिस ने भी अपनी फिल्डिंग बैठानी शुरू की। इधर नये एसओजी के प्रभारी की जिम्मेदारी एसआई संजीत राठौर को मिली तो उन्होंने अपना पहला रिजल्ट देते हुए मनोज गुप्ता और उसके साथियों को 15 लाख की नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस और एसओजी ने विशाल गुप्ता पुत्र मुकेश गुप्ता निवासी गली न० 9 रामपुर रोड, रोहित गुप्ता पुत्र धर्मपाल गुप्ता निवासी धानमिल बरेली रोड, मनोज कुमार गुप्ता पुत्र गंगा शरण गुप्ता निवासी रामपुर रोड गली न० 9 हल्द्वानी, अभिषेक अग्रवाल पुत्र ओमप्रकाश अग्रवाल सतीष कलौनी हीरानगर और मौ. कामिल पुत्र नाजिम खाँ निवासी ला०न० 18 लाल स्कूल के पास थाना बनभूलपुरा को गिरफ्तार किया। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]