उत्तराखंडः पहाड़ में बच्चों को पढ़ाते समय अचानक जमीन पर गिरा शिक्षक, मौत…

Teacher death body
खबर शेयर करें

Pithoragadh News: पहाड़ से दुःखुद खबर सामने आ रही है। पिथौरागढ़ जिले के राजकीय प्राथमिक विद्यालय अनरगांव में कक्षा में बच्चों को पढ़ाते समय शिक्षक प्रताप सिंह बिष्ट की हार्ट अटैक से मौत हो गई। खबर गांव तक पहुंची तो गांववालों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एकल शिक्षक विद्यालय होने से घटना के समय कोई नहीं था।

जानकारी के अनुसार पिथौरागढ जिले के अनरगांव निवासी शिक्षक प्रताप सिंह उम्र 46 पुत्र रतन सिंह बिष्ट गांव के ही विद्यालय में तैनात थे। गुरूवार को वह कक्षा में बच्चों को पढ़ा रहे थे। तभी पढ़ाते समय अचानक वह जमीन पर गिर गए। शिक्षक को गिरता देख बच्चों में हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी बच्चों ने अपने अभिभावकों को दी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: कांग्रेस ने घोषित हुए जिला और महानगर अध्यक्षों के नाम, राहुल छिमवाल बने नैनीताल जिलाध्यक्ष...

सूचना मिलते ही अभिभावक और गांव के लोग दौड़ते हुए स्कूल पहुंचे। जहां से उन्होंने शिक्षक को सीएचसी गंगोलीहाट में भर्ती कराया लेकिन चिकित्सकों ने देखने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। स्वास्थ्य विभाग ने बेड़ीनाग में तैनात डॉ. सिद्धार्थ पाटनी को सीएचसी गंगोलीहाट बुलाया। डॉ. पाटनी ने अध्यापक का पोस्टमार्टम किया। चिकित्सक के अनुसार अध्यापक की मृत्यु हृदय गति रुकने के कारण हुई है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *