Uttarakhand: एडिटर अमिश देवगन ने की सीएम धामी से यूसीसी से लेकर जनसंख्या कानून पर खास बातचीत

खबर शेयर करें

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने News18 के मैनेजिंग एडिटर अमिश देवगन के साथ बातचीत की, जिसमें यूसीसी से लेकर जनसंख्या कानून, बुलडोजर एक्शन और हल्द्वानी हिंसा पर खुलकर बेबाक राय दी। सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड की पांचों सीटो पर बीजेपी चुनाव जीतने जा रही है, और इस बार रिकॉर्डतोड़ जीत होगी।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अमिश देवगन से बातचीत में कहा कि कांग्रेस की बात पर अब जनता को भरोसा नहीं है। कांग्रेस ने 60 साल तक देश पर शासन किया। कांग्रेस ने परिवारवाद को बढ़ावा दिया, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा कि जनता का गठबंधन मोदी जी के साथ है, क्योंकि कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर किसी को भरोसा नहीं है। कांग्रेस की कोई गारंटी नहीं है, क्योंकि कांग्रेस ने अपने समय में कोई काम नहीं किया। सीएम धामी ने अमिश देवगन से कहा कि मोदी जी कहते हैं कि ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा और सब भ्रष्टाचारी या तो जेल में हैं, या फिर बेल पर हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि देवभूमि में अराजकता के लिए कोई जगह नहीं है। शांत देवभूमि में अशांति फैलाने का काम किया गया। हल्द्वानी हिंसा में कानून अपने हाथ में लिया गया, लेकिन इसके बाद हिंसा के आरोपियों पर कार्रवाई हुई। उत्तराखंड में दंगों की कोई जगह नहीं है।। सीएम धामी ने बताया कि हल्द्वानी हिंसा सुनियोजित तरीके से की गई थी और हल्द्वानी हिंसा एक बड़ा षडयंत्र थी। सीएम ने कहा कि देवभूमि को बदनाम करने की साजिश थी।
सीएम धामी ने आगे कहा कि यूसीसी हमारा संकल्प रहा है, संविधान में भी यूसीसी का प्रावधान किया गया है। जनता से यूसीसी को लेकर किया गया वादा हमने पूरा किया। सीएम ने कहा कि यूसीसी को जनता का समर्थन हासिल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूसीसी की गंगोत्री उत्तराखंड से निकली है।
मुख्यमंत्री धामी ने जनसंख्या कानून पर भी अपनी बेबाक राय दी। सीएम धामी ने News18 मैनेजिंग एडिटर अमिश देवगन से कहा कि प्रदेश के लिए जो भी जरूरी होगा, वो करेंगे। देवभूमि का मूल स्वरूप बनाए रखने के लिए हर जरूरी काम करेंगे। सीएम धामी ने कहा कि देवभूमि को प्रयोगशाला कहना गलत है, ये देवभूमि वीरों की भूमि है। हर घर से यहां कोई ना कोई सेना में है। ये गंगा यमुना और चारधाम का प्रदेश है।
सीएम धामी ने कांग्रेस पर भी करारा हमला किया। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना पर राजनीति हो रही है। अग्निवीर स्कीम लंबे भविष्य को लेकर लाई गई है। अग्निवीर पर विपक्ष लोगों को भड़का रहा है। सैनिकों के लिए कांग्रेस ने कोई काम नहीं किया, जबकि मोदी जी के समय में सैनिकों का मनोबल बढ़ा है।
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से हताश, निराश है, और पूरा देश मोदी जी के साथ चल पड़ा है। मोदी जी ने विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया है और अब तो विपक्ष भी मोदी जी के कामों की तारीफ करता है, विदेशों में पीएम मोदी की तारीफ होती है। सीएम ने कहा कि मोदी जी कह रहे हैं कि देश से भ्रष्टाचार खत्म करना है।
देवभूमि में अतिक्रमण पर एक्शन पर भी खुलकर अपनी राय रखी। सीएम धामी ने कहा कि 2 साल से अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन चल रहा है। देवभूमि का मूल स्वरूप खराब नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि धर्म देखकर बुलडोजर एक्शन नहीं होता, बल्कि अवैध अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं होते। उत्तराखंड में सभी धर्मों के लोग भाईचारे के साथ रहते हैं।
मुख्यमंत्री ने जनरल बिपिन रावत की भी बात की। अमिश देवगन से बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सैनिकों का अपमान किया, जनरल बिपिन रावत का अपमान किया। उत्तराखंड के वीरों का अपमान, देवभूमि के लोग नहीं भूलते।
राम मंदिर के मुद्दे पर सीएम धामी ने कहा कि जब रामलला को टेंट में देखता था, तो दुख होता था और अब जब राम मंदिर देखा, तो पीएम मोदी की याद आई। सीएम ने कहा कि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा एक भावुक पल था, वो रामयुग की अनुभूति थी। हम सबके लिए गौरव का पल था, क्योंकि भगवान राम सबके अराध्य हैं।
सीएम धामी ने उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल रेस्क्यू पर भी बात की। News18 मैनेजिंग एडिटर अमिश देवगन से बातचीत में सीएम धामी ने कहा कि सिलक्यारा टनल में 41 मजदूर फंसे थे, और मेरा सारा काम टनल रेस्क्यू ऑपरेशन पर था। प्रधानमंत्री मोदी जी भी पल पल की अपडेट ले रहे थे, रेस्क्यू के दौरान कई बार मायूसी भी हुई और जब रेस्क्यू सफल हुआ तो मेरी आंखों में आंसू आ गए। सफल रेस्क्यू पर भघवान को धन्यवाद दिया।
मुख्यमंत्री धामी ने अमिश देवगन से राजनीति के अलावा निजी जीवन पर भी बात की। सीएम ने कहा कि अपनी मां के साथ, पत्नी और बच्चों के साथ वक्त बिताना उन्हें अच्छा लगता है, लेकिन समय नहीं होता। राजनीति की व्यवस्तता के चलते ऐसा नहीं कर पाते। उन्होंने नई पीढ़ी को संदेश दिया कि दिनचर्या स्वस्थ रखनी चाहिए। जल्दी सोना चाहिए, सुबह जल्दी उठना चाहिए। जीवन में मेहनत का कोई शॉर्टकर्ट नहीं होता औऱ परिश्रम कभी व्यर्थ नहीं जाता। अंत में मुख्यमंत्री धाम ने कहा कि राज्य की सभी सीटों पर जीतेंगे, औऱ बड़ी रिकॉर्डतोड़ जीत होगी।

tyle> .ad { display: block; margin: 0 auto 8px; width: 100%; max-width: 640px; } Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]