उत्तराखंड : (शाबास)-नैनीताल की नैनिका बनी सेना में सब लेफ्टिनेंट, फिर बजा देवभूमि का डंका

Nanika Rautela Sub Lieutenant,
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Nainital: उत्तराखंड की बेटियोंं ने आज विश्व भर में नाम कमााया है। हर क्षेत्र में देवभूमि की बेटियां आगे है। खेल के मैदान से बॉलीवुड जगत तक। उत्तराखंडी संगीत से हिन्दी सिनेमा तक और देशसेवा का जज्बा तो उत्तराखंडियों के अंदर कूट-कूट कर भरा है। देवभूमि के युवक की नहीं युवतियां भी सेना में शामिल है। इससे पहले कई बेटियों ने भारतीय सेना में शामिल होकर नाम कमाया है। अब नैनीताल की बेटी सेना का हिस्सा बनी है। नैनीताल की नैनिका रौतेला का चयन भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट के पद हुआ है।

Ad

एक बार फिर उत्तराखंड की बेटी ने देवभूमि का नाम रोशन किया है। शुक्रवार को घोषित हुए परिणाम में नैनिका रौतेला का चयन सब लेफ्टिनेंट पद पर हुआ है। नैनिका ने कक्षा 6 तक की मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर से व इंटर तक की शिक्षा सेंट मेरी कॉलेज से हुई। इसके बाद नैनिका ने कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुडक़ी से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की। वह वर्तमान में बहुराष्ट्रीय कंपनी एक्सेंचर गुडग़ांव में गूगल के लिये बतौर इंजीनियर सेवा दे रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पहाड़ के जुबिन नौटियाल के साथ सीएम धामी ने गाया बेडू पाको बारोमासा, झूम उठे फैन्स...

मेधावी छात्रा रहीं नैनिका के पिता रामसिंह रौतेला नैनीताल जिला अदालत और उत्तराखंड हाईकोर्ट में वकालत करते हैं, जबकि उनकी मां डॉ. बसंती रौतेला मोहनलाल साह इंटर कॉलेज में प्रवक्ता हैं। उनके छोटे भाई हर्ष रौतेला सेंट जोजेफ कॉलेज नैनीताल से इंटर करने के बाद देहरादून से बीबीए एलएलबी कर रहे हैं। नैनिका की सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल है। नैनिका ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता के मार्गदर्शन और अनुशासन को दिया है। नैनिका रौतेला के अनुसार उन्हें प्रशिक्षण के लिए 27 जून को केरल पहुंचना है

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *