उत्तराखंडः शिक्षक भर्ती शुरू करने के निर्देश, एक ही नहीं होगी सभी जिलों में काउंसलिंग

खबर शेयर करें

Uttarakhand News: युवाओं के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयों के सहायक अध्यापकों की 3000 से अधिक पदों पर होने वाली भर्ती के लिए सभी जिलों में एक ही दिन काउंसलिंग होगी। शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने एक बैठक में अधिकारियों को जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

शिक्षा मंत्री ने कहा, शिक्षक भर्ती के लिए एक अभ्यर्थी दो जगह से आवेदन न कर सकंे। इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में एक ही दिन काउंसलिंग कराई जाए। भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से जल्द आवेदन मांगे जाए। मंत्री ने सहायक अध्यापक एलटी के लिए होने वाली भर्ती की भी जानकारी ली। उन्होंने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष से बात की।

यह भी पढ़ें 👉  रामगढ़: बाल विकास परिजयोजना रामगढ़ में किया वृक्षारोपण

बैठक में बेसिक और माध्यमिक शिक्षकों के तबादलों पर भी चर्चा की गई। शिक्षा मंत्री ने कहा, तबादला प्रक्रिया को जल्द पूरा कर पात्र शिक्षकों के तबादले किए जाएं। शिक्षा विभाग की ओर से बेसिक के शिक्षकों की सेवा नियमावली में बदलाव किया गया है। इसके बाद अब होने वाली भर्ती में बीएड और एनआईओएस से डीएलएड करने वाले अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सकेंगे। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों से डीएलएड कर चुके अभ्यर्थी ही शिक्षक भर्ती के लिए पात्र होंगे।

Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]