उत्तराखंड: IPL में बढ़ा देवभूमि के अंकित का मनोबल, ऐसे करते थे क्रिस गेल, केएल राहुल को गेंदबाजी

ankit manoli uttarakhand ipl
खबर शेयर करें

उत्तराखंड: IPL-2021 जब उत्तराखंड में क्रिकेट की कोई सुविधा नहीं थी तो यहां के खिलाडिय़ों ने पलायन कर लिया। उनमें सबसे बड़ा नाम भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी है। इसके बाद आये पिथौरागढ़ के उन्मुक्त चन्द्र ठाकुर। जिन्होंने अपने बल्ले का जौहर अंडर 19 में दिखाया। फिर देश में टी-20 की शुरूआत हुई। आईपीएल के पहले साल में पहला शतक लगाने वाला खिलाड़ी उत्तराखंड मूल का निकाला, वो थे भारतीय टीम के खिलाड़ी मनीष पाण्डेय। जिनका गांव बागेश्वर जिले में है। इसके बाद आये आईपीएल में रानीखेत के पवन नेगी। फिर आये रिषभ पंत उन्होंने अपनी कीपिंग और बल्ले से सबकों चौका दिया। इसके बाद कई नये नाम जुड़े जिसमें अनुज रावत, आर्यन जुयाल और बागेश्वर के एक्सप्रेस कमलेश नगरकोटी के नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः खाने को लेकर हुआ विवाद, बुजुर्ग ने पत्नी को क्रिकेट बैट से उतारा मौत के घाट…

इंडियन प्रीमियर लीग IPL -2021 में कई सितारे उत्तराखंड से विश्व में धमक छोडऩे में कामयाब रहे। अभी फिलहाल कोरोना के चलते आईपीएल स्थगित हो चुका है। सभी खिलाड़ी अपने घरों को रवाना हो चुके है। इस बार आइपीएल आइपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स से उत्तराखंड के युवा तेज गेंदबाज अंकित मनोरी बतौर नेट गेंदबाज जुड़े थे। पंजाब किंग्स के खेमे में रहते हुए उन्होंने नेट पर कप्तान केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल को गेंदबाजी की। इन खिलाडिय़ों से अंकित को बहुत कुछ सीखने को मिला है। अंकित ने भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ समय बिताकर बहुत कुछ सीखा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः भर्ती घोटाले पर आये नरेन्द्र नेगी ने नये गीत "लोकतंत्र मा" से किया नेताओं पर कटाक्ष, आप भी सुनिएं

देहरादून निवासी अंकित अभी घर नहीं पहुंच है। वही सभी टीमें अपने खिलाडिय़ों को सुरक्षित घर पहुंचाने में जुटी है। अंकित फिलहाल अपनी टीम के अन्य सदस्यों के साथ अहमदाबाद में हैं। वह एक या दो दिन में घर पहुंच जाएंगे। इस बार आईपीएल में दिल्ली के कप्तान की जिम्मेदारी संभाल रहे उत्तराखंड के रिषभ पंत ने सबको चौकाया है। बल्ले से ही नहीं बल्कि कप्तानी से भी। उत्तराखंड से एक से बढक़र एक खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में धमाल मचाने को तैयार है। देहादन के अंकित मनोरी के अलावा निखिल कोहली पंजाब किंग्स, आकाश मधवाल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दीक्षांशु नेगी मुंबई इंडियन के बतौर नेट गेंदबाज आइपीएल में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *