उत्तराखंड: JEE एडवांस व NEET 2023 परीक्षा में आकाश बायजूस के छात्रों का दबदबा, अब मिला ये खास सम्मान…

खबर शेयर करें

Hadwani News: आकाश इंस्टिट्यूट ने आज मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र- छात्राओं को सम्मानित किया गया। इससे पहले कार्यक्रम का शुभारम्भ ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता मनोज सरकार, राजेश पी नय्यर फ्रेंचाइज़ी हेड, आकाश बायजूस एवं स्कूलों के प्रधानाचार्य ने सयुक्तरूप से दीप प्रज्वलित किया। आगे पढ़िए…

विगत 13 जून को NEET 2023 मेडिकल प्रवेश परीक्षा का परिणाम एवं 18 जून 2023 को आये JEE एडवांस प्रवेश परीक्षा का परिणाम में आकाश बायजूस हल्द्ववानी और रुद्रपुर केन्द्र के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया। आगे पढ़िए…

NEET 2023 में आकाश बायजूस की छात्रा शगुन गहलोत ने 700 अंकों के साथ उत्तरखंड का नाम रोशन किया और वही कुमाँऊ मण्डल से तनीषा सिंघल 690 अंकों के साथ कुमाऊ का नाम रोशन किया। इसके अलावा कार्तिका सिंह 678, ऑचल यादव 675, रुचि बोरा 672, रोहित पाण्डे 660, आयुष मक्कर 655, सदफ नाज 652, हिमांशु जयसवाल 650, नवामी अरोरा 645, अभिनव जोशी 635, अकक्षत अगनिहोत्री 631, वंसिका मिश्रा 624, ध्रुव वाल्दिया 625, सूर्ययांश शुक्ला 612, अग्रीमा बिष्ट 608, अरमान अली 600 अंक प्राप्त किये है और 40 से अधिक विद्यार्थियों ने 500 से अधिक अंक प्राप्त किये हैं। सभी सफल छात्रों ने इस सफलता का श्रेय अपने सेंटर के गुरुजनों को दिया। 310 से अधिक छात्रो ने नीट को क्वालिफाईड कर ये मिथक को झुटला दिया की अच्छी शिक्षा व प्रतियोगी स्तर की तैयारी सिर्फ बड़े शहरों में ही हो सकती है। आकाश बायजूस हल्दवानी और रुद्रपुर केन्द्र के NEET – 2023 परीक्षा में सफल छात्रों ने इस सफलता का श्रेय अपने सेंटर के गुरुजनों को दिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (दुःखद)-त्यूणी मार्ग पर खाई में गिरी कार, दो बच्चों समेत छह लोगों की मौत...

जेईई. एडवांस में आकाश बायजूस के छात्र सोम नैनवाल ने 1623 AIR रैंक हासिल कर और साथ ही फिजिक्स में 100 परसेंटाइल के साथ कुमाँऊ मंडल टॉप किया तथा मयंक जोशी ने 2786 AIR रैंक सजल शर्मा ने 2960 AIR रैंक दिव्य कुमार ने 4785 AIR रैंक अभिजीत कुमार ने 7940 AIR रैंक आर्यन कुन्तल ने 9425 AIR रैंक अनुष्का अग्रवाल 10030 AIR रैंक अंश अग्रवाल 10091 AIR रैंक हासिल की और 21 से अधिक विद्यार्थियों ने इस परीक्षा को क्वालिफाई कर इस्टिट्यूट और माता-पिता का नाम रोशन किया और इस चुनौती का सफलतापूर्वक सामना कर ये मिथक को झुटला दिया की अच्छी षिक्षा व प्रतियोगी स्तर की तैयारी सिर्फ बड़े शहरों में ही हो सकती है। आकाष बायजूस हल्द्वावानी और रुद्रपुर केन्द्र के जे. ई. ई. एडवांस 2023 परीक्षा में सफल छात्रों ने इस सफलता का श्रेय अपने सेंटर के गुरुजनों को दिया। आकाश बायजूस का पाठ्य सामग्री की तारीफ करते हुये छात्रों ने पाठ्य सामग्री की उपयोगिता बताई। आकाष बायजूस हल्द्वानी और रुद्रपुर केन्द्र के विद्यार्थियों ने अपने माता-पिता, गुरुजनों और पूरे शहर का सिर गर्व से ऊंचा किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः मास्टर माइंड मलिक समेत 36 दंगाईयों की बढ़ी मुश्किलें, अब लगी UAPA…

हल्द्ववानी और रुद्रपुर केन्द्र के इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा के अध्यापकों ने सफल हुए विद्यार्थियों को बधाईयाँ तथा उन्हें आने वाली जे. ई. ई. एडवास और NEET के लिये पूरी लगन से तैयारी करने के लिये भी प्रोत्साहित किया।

मुख्य अथिति ने सम्मानित छात्र छात्राओं को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। वहीं पेरा ओलिंपिक पदक विजेता मनोज सरकार ने भी छात्र छात्राओं को सम्मानित कर उन्हें जीवन में कड़ी मेहनत और अपने लक्ष्य के प्रति समर्पण के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में ओर्थपेडीक सर्जन भूपेंद्र बिष्ट ने भी छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर केन्द्र निदेशक भरत गोयल ने सफल हुए छात्रों को बधाई दी और यह उम्मीद जताई की अभी काफी परिणाम आने बाकी है और आकाश बायजूस हल्दवानी और रुद्रपुर सेंटर का परिणाम अभूतपूर्व होगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः धामी सरकार ने प्रस्तुत किया 89,230 करोड़ रुपए का बजट, गरीब, युवा, महिला और किसान को समर्पित...

कार्यक्रम में आकाश इंस्टिट्यूट से विवेक गोयल – डायरेक्टर, स्मृति गोयल – डायरेक्टर, हिमांशु सिंघल डायरेक्टर, पायल चावला – जनरल मैनेजर, अकादमिक हेड संजीव झा, अजय रावत, भगवत रावत, प्रशील नागपाल और स्कूलों से रंजना शाही – प्रिंसिपल डीपीएस, रश्मि आनंद – प्रिंसिपल भारतीयम इंटरनेशनल स्कूल, भूपेंद्र सिंह – वाईस प्रिंसिपल भारतीयम इंटरनेशनल स्कूल, जरीना रोयल्सटॉन – डायरेक्टर सेंट पॉल्स स्कूल, पूजा बगई – प्रिंसिपल वंडर इयर्स स्कूल, समेत शहर के विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन l भूपेंद्र ठाकुर ने किया।

Ad
Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *