उत्तराखंड: (अच्छी खबर)-75 फीसदी यात्री क्षमता के साथ चलेंगे यात्रा वाहन, एसओपी हुई जारी

sop uttarakhand bus
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Uttarakhand: कोरोना का कहर कम होते ही सरकार कई चीजों में छूट देते जा रही है। ऐसे मेंं पहले 50 प्रतिशत क्षमता से चलने वाले यात्री वाहन अब 75 फीसदी यात्री क्षमता के साथ यात्री वाहनों का संचालन हो सकेगा। सोमवार को परिवहन सचिव डॉ. रंजीत सिन्हा ने नई मानक प्रचालन कार्यविधि (एसओपी) जारी कर दी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: महिला को सम्मोहित कर उड़ाए कानों के कुंडल और मंगलसूत्र, पल भर में गायब हुआ युवक

नई गाइडलाइन के अनुसार राज्य की भीतर एवं अन्तर्राज्यीय मार्गों पर वाहन की पंजीयन पुस्तिका में निर्धारित सीटिंग क्षमता के 75 प्रतिशत के आधार पर संचालन की अनुमति होगी। यात्रियों से राज्य परिवहन प्राधिकरण एसटीए द्वारा निर्धारित दर पर ही किराये की वसूली की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: आलिया भट्ट हुई प्रेग्नेंट तो उत्तराखंड पुलिस ने भी किया गजब का पोस्ट, कमेंट की आ गई बाढ़

इसके अलावा निजी वाहनों को नियम व प्रोटोकॉल के तहत 50 प्रतिशत की सीमा के तहत ही वैध आईडी और आकस्मिक कारणों के लिए अनुमति दी जाएगी। ऑटो और टैक्सी को केवल आपातकालीन उद्देश्य हेतु यात्रा की अनुमति है। अंतर्राज्यीय एवं अंतरसंभागीय यात्रा करने की स्थिति में संबंधित वाहन चालक, परिचालक एवं यात्रियों को देहरादून स्मार्ट सिटी वेबसाइट http://smartcitydehradun.uk.gov.in/pravasi-registration पर पंजीकरण कराना होगा। इसके अलावा पूर्व में जारी एसओपी के सभी दिशा-निर्देश मान्य होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बधाई: मां करती है आंगनबाड़ी में काम, बेटे ने Google और Amazon का ऑफर छोड़, 1.8 करोड़ में Facebook किया ज्वाइन

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *