उत्तराखंड: बड़े धमाके के साथ आ रहे है गायक शंकर कुमार, अपनी गायकी से जीत चुके है लोगों का दिल

खबर शेयर करें

Kumaoni Song 2022: उत्तराखंडी संगीत को बढ़ाने में आज प्रदेश के कई युवाओं ने जिम्मा उठाया है। उन्हीं में से एक गायक है शंकर कुमार। जिन्होंने अपनी गायकी से सभी को आर्कषित किया है। इससे पहले भी शंकर कुमार कई हिट गीत दे चुके है। उनकी खासियत यह है कि वह खुद की गीत लिखते है और गाते भी है। इसके अलावा उनके लिखे गीत कई गायक गा चुके है। अब जल्द ही उनका नया गीत मन बसीगे नीरू तेरो गांव मे आ रहा है। जो आपको खूब पंसद आयेगा।

गायक शंकर कुमार ने बताया कि यह एक सुंदर गीत है। जिसकी रचना उन्होंने खुद की है। इस गीत में उनका साथ ममता आर्या ने दिया है। इससे पहले शंकर कुमार ने कई गीतों में अपनी आवाज दी है। उनकी सुरीली आवाज लोगों के दिलों तक पहुंचती है। मूलरूप रूप से रौल्याणा कौसानी निवासी शंकर कुमार को बचपन से ही गायकी का शौक था। धीरे-धीरे उन्हें अपने शौक को आगे बढ़ाया। आज वह अपनी आवाज से दर्शकों का दिल जीत चुके है। गायक शंकर कुमार ने बताया कि गीत मन बसीगे नीरू तेरो गांव मे आगामी 10 सितम्बर को रिलीज होगा। जो उनके यू-ट्यूब चैनल शंकर कुमार ऑफिसिकल से रिलीज होगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः कप्तान मीणा के हवालात में हर दंगाई का हिसाब, मैंने गलती से पत्थर फेंक दिया….

इस गीत में संगीत मोती शाह ने दिया है जबकि शंकर कुमार के साथ मामता आर्या ने गीत को गायक है। उन्हें उम्मीद है कि यह गीत लोगों को खूब पंसद आयेगा। उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोकगायक फकीरा चन्द्र चिन्याल ने 90 के दशक में अपनी गायकी से देवभूमि पर कब्जा किया। उन्हीं के गीतों को सुनकर शंकर ने संगीत में रूचि दिखाई। आज शंकर एक उभरते हुए लोकगायक के तौर पर खड़े है। उन्होंने कहा कि वह उत्तराखंड की संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए सदैव अग्रसर है। लोगों के प्यार ने उन्हें आज इस मुकाम पर पहुंचाया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *