उत्तराखंडः सीएम धामी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, इन योजनाओं पर की वार्ता…

खबर शेयर करें

Dehradun News: आज नई दिल्ली में अंत्योदय एवं ग़रीब कल्याण के प्रति सदैव समर्पित, इकोलॉजी, इकोनॉमी एवं टेक्नोलॉजी के बेहतर समन्वय से नए भारत के शिल्पकार, ‘सशक्त मातृशक्ति व सक्षम युवाशक्ति’ के संकल्प को मूर्त रूप देने वाले, विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री Narendra Modi से भेंट की।

प्रधानमंत्री को माँ हाट कालिका मंदिर (गंगोलीहाट, पिथौरागढ़) की प्रतिकृति व मिशन सिलक्यारा के फ़ोटो कोलाज भेंट किए। इस अवसर पर उत्तरकाशी के सिलक्यारा में निर्माणाधीन टनल में फंसे श्रमवीरों को सकुशल बाहर निकालने हेतु उनके द्वारा निरंतर दिए गए मार्गदर्शन एवं सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। प्रधानमंत्री को आगामी 8-9 दिसम्बर को प्रदेश में आयोजित होने वाले “उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट” के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया। साथ ही जमरानी बांध पेयजल परियोजना को प्रधानमंत्री कृषि योजना के अंतर्गत स्वीकृति प्रदान करने हेतु समस्त प्रदेशवासियों की ओर से उनका आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः सीएम ने वर्चुअली किया हैली सेवा का शुभारंभ, पिथौरागढ़, मुनस्यारी और चंपावत की दूरी हुई कम…

इस दौरान प्रधानमंत्री से सौंग बांध पेयजल परियोजना को पूंजीगत व्यय हेतु वित्तीय सहायता प्रदान करने, हरिद्वार में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान की स्थापना, जौलीग्रांट हवाई अड्डे के उच्चीकरण हेतु विशेष वित्तीय सहायता, Kiwi Feasibility Study में उत्तराखण्ड को सम्मिलित करने के लिए अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः युवाओं को भा रहे फैशनेबल और कलरफुल खादी के कपडे़, शहर में यहां लगी है सेल…

विभिन्न सड़कों के विस्तार व विशेष राज्यमार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने, जल विद्युत परियोजनाओं की स्वीकृति, पंतनगर हवाई अड्डे के विस्तार, टनकपुर-बागेश्वर रेल प्रोजेक्ट को राष्ट्रीय परियोजना के रूप में पूर्ण वित्त पोषण, कुमाऊं क्षेत्र में राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय एवं अनुसंधान केंद्र की स्थापना के साथ ही कुमाऊं में तीन सुरंग परियोजनाओं की स्वीकृति के लिए भी प्रधानमंत्री से अनुरोध किया। उत्तराखण्ड के विकास हेतु प्रधानमंत्री ने सभी अनुरोधों पर कार्य करने हेतु सकारात्मक आश्वासन दिया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *