उत्तराखंड: (गजब)-13 साल की दुल्हन 40 का दूल्हा, यूपी से दिनेशपुर पहुंची बारात

marriage child 13 years and 40 old
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Dineshpur: आज भी बाल विवाह का चलन जारी है। कई कानूनों के बनने के बावजूद लोगों में डर नहीं है। ताजा मामला ऊधमसिंह नगर के दिनेशपुर में देखने को मिला। जहां दिनेशपुर क्षेत्र के खानपुर गांव की एक 13 साल की नाबालिग की शादी 20 मई को 40 साल के व्यक्ति से कर दी गई। मामला तब खुला जब लडक़ी की ताई ने पुलिस तहरीर दी। जिसके बाद तुंरत पुलिस ने मामले पर संज्ञान लेते हुए लडक़ी के पिता, मां और पति पर बाल विवाह अधिनियम मुकदमा दर्ज कर लिया। नाबालिग को भी सकुशल बरामद कर लिया।

Ad

पुलिस के अनुसार गांव खानपुर निवासी लकड़ी की ताई ने 22 मई को थाने में तहरीर देकर कहा कि उसके देवर ने अपनी 13 साल की लडक़ी का विवाह 40 साल के अधेड़ के साथ कर दी है। जैसे ही यह जानकारी को मिली तो पुलिस विभाग में हडक़ंप मच गया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर पति की तलाश शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पहाड़ में खाई में समाई कार, दो लोगों की दर्दनाक मौत दो की हालत गंभीर...

इसके बाद पुलिस की एक टीम ने उत्तर प्रदेश को रवाना हुई जहां महाराजपुर, पीलीभीत में जाकर 24 मई को नाबालिग को बरामद कर लिया। जबकि विवाह का आरोपी मनोरंजन सहित अन्य लोग फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। एसओ अशोक कुमार ने बताया कि नाबालिग के बयान दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *