उत्तराखंड: (BIG NEWS)-भूल जाओ कयास बाजी, इनमें से एक की होंगी 11वें मुख्यमंत्री के तौर पर ताजपोशी

Tirath Singh Rawat resign
खबर शेयर करें

Tirath Singh Rawat Resign: एक बार फिर उत्तराखंड में सियासी हलचल तेज हो गई। देर रात मुख्यमंत्र तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद अब नये मुख्यमंत्री को लेेकर कार्यकर्ताओं से लेकर सोशल मीडिया तक में खूब चर्चाएं चल रही है। लेकिन क्या भाजपा पहले की तरह चाल चलेंगी कि जिन नामों पर चर्चाएं हो रही उनकों छोडक़र किसी और को सीएम का ताज पहना दिया जायेगा। या फिर इस बार उन्हीं नामों में से एक की ताजपोशी होगीं यह तो शाम तक साफ हो जायेगा। फिलहाल तीन बजे विधायक दल की बैठक होगीं।

Ad
Ad

सीएम तीरथ के इस्तीफे के बाद अब मुख्यमंत्री की रेस में धनसिंह रावत सबसे आगे है जबकि सतपाल महाराज भी पूरा जोर लगा रहे है। एक बात साफ है इस बार सांसदों में से कोई सीएम नहीं बनेगा। यह बात देर रात ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने साफ कर दी थी कि विधायकों में से ही मुख्यमंत्री चुना जायेगा। ऐसे में अब डिडीहाट विधायक बिशन सिंह चुफाल, खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी, ऋतु खंडूड़ी का नाम शामिल है। हां ये बात अलग है कि इन नामों को छोडक़र किसी और को सीएम का ताज पहना दिया जाय। जैसा भाजपा करती आयी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: दूरी हुई कम, हल्द्वानी से पिथौरागढ़ के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू...

उत्तराखंड को 11 वां सीएम मिलने जा रहा है। मुख्यमंत्री तीरथ रावत शुक्रवार देर रात सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में पत्रकारों से रूबरू होकर अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं। सीएम बदलने की चर्चाओं के बारे में पूछने पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और सीधे चल गए। इसके कुछ देर बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *