उत्तराखंड:(बड़ी खबर)-जोशीमठ आपदा पीड़ितों से मिले सीएम धामी, दिया ये आश्वासन…

खबर शेयर करें

Joshimath News: आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ पहुंचकर भू-धंसाव से प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया और प्रभावित लोगों से मुलाकात कर उन्हें हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम से राहत एवं भू-धंसाव से उत्पन्न स्थिति की अद्यतन जानकारी भी प्राप्त की।

उन्होंने प्रभावितों को कम्बल भी वितरित किए और विश्वास दिलाया कि इस संकट के समय केंद्र व राज्य सरकार संजीदगी के साथ उनके साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जोशीमठ में चिन्हित भू-धंसाव से प्रभावित क्षेत्रों में सभी की सहमति से सिर्फ अभी दो होटल ही तोड़े जाएंगे। राहत एवं पुनर्वास के लिए यहां पर कमेटी बना दी गई है। सभी नाम उसमें सम्मिलित कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि राहत एवं पुनर्वास ठीक तरीके से हो यह हमारी प्राथमिकता है। अंतरिम राहत की हमने घोषणा की है। हम चाहेंगे कि जल्द से जल्द सभी तक अंतरिम राहत पहुंचे, जिससे लोगों को फौरी रूप से राहत मिले।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: कांग्रेस ने मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन, कुष्ठ आश्रम में बांटे फल

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस संकट में हमारे साथ खड़े हैं और मॉनिटरिंग के साथ ही सहायता भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि यहां पर भू-धंसाव के कारण जितना नुकसान हुआ है वह हो चुका है और आगे सब ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यहां पर राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेलों का आयोजन होना है और कुछ समय बाद चारधाम यात्रा भी शुरू होनी है, इसलिए इस प्रकार का वातावरण न बनाया जाए कि पूरा उत्तराखण्ड खतरे में आ जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपदा की इस घड़ी में हम प्रभावितों के साथ खड़े हैं। इसमें कहीं किसी को भी किसी प्रकार का संदेह नहीं होना चाहिए कि सरकार उनके साथ नहीं खड़ी है, पूरी सरकार उनके साथ खड़ी है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]