उत्तराखंड: (बड़ी खबर)-नजूल भूमि पर लोगों को मिलेगा मालिकाना हक, सीएम धामी ने की घोषणा…

CM PUSHKAR DHAMI
खबर शेयर करें

UTTARAKHAND NEWS: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को आशीर्वाद बैंकट हॉल पहुॅचकर जन संवाद कार्यक्रम शामिल हुए। धामी ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि बंगाली समाज द्वारा सर्टिफिकेट में से पूर्वी पाकिस्तन शब्द हटाने की मांग उठती रही है, उन्होंने कहा कि मुख्य सेवक के रूप में काम करने का अवसर मिला।

उन्होंने कहा कि पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाने के लिए सभी ने इतना प्रयत्न किया है तो इस काम में देरी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विकल्प रहित संकल्प के उद्देश्य एवं लक्ष्य के आधार पर पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाया गया। उन्होंने कहा कि भदईपुरा, रम्पुरा, शक्तिफारम, दिनेशपुर, रूद्रपुर किच्छा आदि आसपास के क्षेत्रों मे नजूल भूमि पर बैठे व्यक्तियों को मालिकाना हक दिलाने हेतु जनप्रतिनिधि संघर्ष करते रहे। कैबीनेट में प्रस्ताव पास कर दिया है, जल्दी एक्ट बनाकर मालिकाना हक देने वाले हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अब तहसीलदार भी जारी कर सकेंगे स्थायी निवास प्रमाणपत्र, पढिय़े पूरी खबर

इसी प्रकार जिन मलिन बस्तियों में जो लोग बैठे हैं, उनके लिए अब तीन साल का सुरक्षा कवच लेकर आये हैं, घबराने की जरूरत नही हैं। उद्योग धन्धे लगे है, अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहते यहॉ पर 6000 एकड़ पर उद्योग लगे हैं, उद्योगों में यहॉ के लोगो को आरक्षण मिलें, हम ने तय किया है कि आने वाले समय में यहॉ पर जितनी भी नौकरियॉ निकलेंगी, स्थानीय लोगों को मिलेंगी। हम यहॉ ग्रीन एयरपोर्ट बना रहे हैं, पहली फ्लाइट कलकत्ता उड़ाने का प्रयास होगा। कलकत्ता से रेलवे के कोरिडोर को भी यहॉ से जोड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः स्व. धर्मपाल कश्यप की प्रथम पुण्यतिथि पर लगा रक्तदान शिविर, युवाओं ने की रक्तदान

करिश्मा हुआ है कि एम्स का सेटेलाइट सेंटर उधम सिंह नगर में खुलने जा रहा है। स्वास्थ्य के लिए दिल्ली, ऋषिकेश नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि गरीब, पिछड़े, शोषित, वंचितों, दलित एवं मजदूरों के उत्थान, कल्याण एवं विकास के लिए तमाम नीतियॉ बना रहे हैं।


कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष बीजेपी जेपी नड्डा ने अपने सम्बोधन में बंगाल के राजनीति, साहित्य, विज्ञान, सामाजिक सुधार, राजनैतिक सामाजिक गतिविधियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बंग्ला समाज सदैव अग्रणीय रहा है। उन्होंने कहावत के बारे में बताते हुए कहा कि जो बंगाल आज सोचता है, देश उसको बाद में फोलो करता है। हम देश के महान सपूत सुभाषचन्द्र बोस सहित विभिन्न विभूतियों को याद करते हैं। उन्होंने कहा कि देश, दुनिया, समाज के लिए बंगाल का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखड: यहां सेब से भरा पिकअप खाई में गिरा, दो युवकों की दर्दनाक मौत...


उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा मंख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की तारीफ करते हुए कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास को अमलीय जामा पहनाने का काम धामी ने किया है। कार्यक्रम में रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, सांसद लाकेश चटर्जी ने भी जनता को सम्बोधित करते हुए अपने विचार रखे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *