Uksssc पेपर लीक: कभी PCO चलाते थे मासाब बन गए नकल माफिया, लोहाघाट से हुई गिरफ्तारी

खबर शेयर करें

Uksssc pepar leak: उत्तराखंड एसटीएफ ने कुमाऊं के दो रिजॉर्ट में नकल की पोल खोल दी है। पीसीओ चलाने से लेकर छोटे इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बेचते बेचते शिक्षक बने राजकीय प्राथमिक विद्यालय, लोहाघाट में बेसिक शिक्षक बलवंत सिंह रौतेला गिरफ्तार कर लिया गया है।

सामूहिक पेपर लीक में दो रिजॉर्ट में इकट्ठा हुए 55 ,60 स्टूडेंट्स को नकल करने वाले शशिकांत के बाद उसका दाहिना हाथ बलवंत गिरफ्तार हुआ है। एसटीएफ द्वारा रिजॉर्ट सामूहिक पेपर लीक में किया गया। शिक्षक बलवंत सिंह रौतेला गिरफ्तार, इसके द्वारा करीब 40 छात्रों को इकठ्ठा कर के उत्तर प्रदेश के नकल माफिया शशिकांत के माध्यम से किया गया था पेपर लीक अधिकांश छात्रों को कर लिया गया है चिन्हित जो परीक्षा से पूर्व रुके थे दो रिजॉर्ट में,दस्तावेजी साक्ष्य में पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)--28 नवंबर को प्रदेश में सावर्जनिक अवकाश घोषित, देखिए आदेश...

एसटीएफ ने जिस आरोपी अध्यापक को को uksssc पेपर लीक मामले में दबोचा है, उस पर पहले भी इस तरह की करतूतों में लिप्तता का आरोप लगा है। वर्ष 2012-2013 में भी इस शिक्षक को नैनीताल पुलिस ने हल्द्वानी के एक होटल से पेपर लीक मामले में संदिग्ध भूमिका के चलते दबोचा था। बाद में सबूत नहीं मिलने पर उसे छोड़ दिया गया था।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *